Bihar CoronaVirus Live Update: कोरोना से मौत का सिलसिला जारी, डॉक्टर हुए पॉजिटिव, मिल रहे रिकॉर्ड मरीज


राज्य में पिछले कई दिनों से कोरोना मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। कल भी छह मरीजों की मौत हो गई। वहीं अब अस्पताल के डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं और पटना में लगातार कोरोना के मरीज मिलते जा रहे हैं जिससे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को 7187 सैंपल की जांच में 428 नए मरीज मिले हैं और अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11111 हो गई है। इधर 24 घंटे में 217 लोगों के ठीक होने के बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 8211 हो गई और एक्टिव केस 2812 रह गए हैं। शुक्रवार को कोरोना से और छह लोगों की मौत भी हुई है। प्रदेश में महामारी से अब तक 87 लोग मारे गए हैं।

पटना में मिले 58 पॉजिटिव

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पटना से एक बार फिर 58 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि शुक्रवार को पटना के अलावा अन्य जिलों से कुल 370 पॉजिटिव मिले हैं। 

और छह मौत, अब तक 87 मरे

स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि आज और छह संक्रमितों की मौत हुई है। इसे मिला कर अब तक कोरोना से कुल 87 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अब तक जिन लोगों की मौत हुई है वे कई प्रकार की बीमारियों से ग्रसित रहे हैं।

बड़ी संख्या में डॉक्टर-स्वास्थ्य कर्मी मिल रहे हैं कोरोना संक्रमित

राजधानी में शुक्रवार को 112 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें एम्स पटना के शिशु सर्जरी विभाग और एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर के एक डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दानापुर मंडल अस्पताल की दो जीएनएम समेत सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कर्मियों ने इलाज बंद करा दिया। नौबतपुर और दनियावां में भी स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं।

राज्य स्वास्थ्य समिति में दो दिन पूर्व कैंप लगाकर लिए गए 75 से अधिक सैंपल में से फाइनेंस एडवाइजर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। अन्य की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

एम्स के नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि एम्स हॉस्टल में रहने वाले एक समेत दो डॉक्टरों के अलावा दीघा, खगौल के आनंदपुरी के एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।अगमकुआं स्थित राज्य यक्ष्मा प्रशिक्षण एवं नियंत्रण इकाई के दो डॉक्टरों समेत छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कार्य बंद कर दिया गया है। एनएमसीएच की दो नर्सें भी संक्रमित हो गई है।

दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल की दो जीएनएम, दो गार्ड, एक सफाईकर्मी, एक एंबुलेंस चालक व एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कर्मियों ने इलाज बंद करा दिया। नौबतपुर में  रेफरल अस्पताल में कार्यरत ममता दीदी, डॉक्टर का चालक, एंबुलेंस चालक और दो दवा व्यवसायी समेत 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें दो लोग पालीगंज से आई बरात में शामिल थे।

दनियावां पीएचसी की महिला चिकित्सक समेत आठ कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक एंबुलेंस चालक, दो गार्ड, एक ममता एवं तीन एएनएम शामिल हैं। 

ADVERTISEMENT