बाबरी विध्वंस केस: लालकृष्ण आडवाणी से सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने पूछे करीब सौ सवाल


बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई. पेशी के दौरान लालकृष्ण आडवाणी से कई सवाल पूछे गए. आडवाणी ने सारे आरोपों से इनकार किया है. लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत के सामने आडवाणी ने अपने बयान दर्ज कराए हैं.

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुबह 11 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लालकृष्ण आडवाणी की पेशी हुई. पेशी के दौरान लालकृष्ण आडवाणी से 3.30 बजे तक सवाल पूछे गए. इस दौरान लालकृष्ण आडवाणी से सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज ने बाबरी विध्वंस मामले में करीब सौ सवाल पूछे. वहीं आडवाणी ने सभी आरोपों से इनकार किया.

अयोध्या में 1992 के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी का बयान लिया गया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आडवाणी का बयान रिकॉर्ड किया गया है. दरअसल, सीबीआई ने लालकृष्ण आडवाणी को ढांचा गिराए जाने के मामले में आरोपी बनाया है. बाबरी विध्वंस मामले में बीजेपी के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत के सामने अपना बयान दर्ज कराया है.

बता दें कि इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था. आडवाणी से पहले यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी और बीजेपी नेता उमा भारती के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं. दरअसल, अयोध्या में 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों के जरिए बाबरी मस्जिद ढहा दी गई थी. इस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह के खिलाफ मुकदमा चल रहा है.

ADVERTISEMENT