रांची से दिल्‍ली भेजी जा रही थी अफीम की खेप, ट्रेन खुलने के पहले दो बोगियों में ताबड़तोड़ छापेमारी


रांची - नई दिल्ली  स्‍पेशल राजधानी एक्सप्रेस से छह किलो अफीम के साथ दो आरोपी को हिरासत में लिया गया है। दोनों आरोपियो को ट्रेन खुलने से कुछ मिनट पहले बी-5 और बी-9 बोगी से हिरासत में लिया गया। इस पूरे मामले का खुलासा  रेल जीआरपी थाना और लोकल पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर की है। हिरासत में लिए गए आरोपियो से पूछताछ चल रही है। दोनों आरोपी बंगाल के हल्दिया का रहने वाला है, जो दिल्ली से मुम्बई  जाने की तैयारी में थे।  

दरअसल, प्लेटफार्म एक पर  दिल्ली जाने के लिए राजधानी ट्रेन खड़ी थी। तब तक गोपनीय सूचना के आधार पर लोकल पुलिस और  जीआरपी थाना की टीम बोगी प्रवेश की और दोनों आरोपियों को पकड़कर उनके सामान की तलाशी करने लगे, जहां उन्हें  उनके बैग से  अफीम के पैकेट मिले । 

अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रांची नई दिल्ली राजधानी ट्रेन में नशा का कारोबार चल रहा।  अगर समय पर टीम नहीं पहुंचती तो इसका खुलासा भी नहीं हो पाता। क्योंकि पिछले 2 महीने से यात्रियों के लगेज की जांच नहीं हो रही है,  यात्री  सामान में क्या छुपा कर ले जा रहे हैं  इसकी जानकारी तभी मिल सकेगी। जब लगेज की जांच हो सकेगी । रांची पोस्ट आरपीएफ कि सुरक्षा जांच पर अब सवाल उठ गया है।  किस स्टेशन पर राजधानी ट्रेन के जाने के दौरान यात्रियों के लगेज बैग की जांच क्यों नहीं की जा रही है। यही नहीं मेन गेट पर लगा मेटल डिटेक्टर भी कई दिनों से खराब पड़ा है। जब मुख्यालय से कोई बड़े पदाधिकारी निरीक्षण करने आते हैं तो डिटेक्टर मशीन को ही हटा दिया जाता है। लेकिन मशीन को दुरुस्त करने की दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया जाता है। 

राजधानी ट्रेन से 6 किलो अफीम के साथ 2 यात्री को हिरासत में लिया गया है। मामला नारकोटिक्स का  है। दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। पूछताछ के बाद ही  एफआईआर होगी। इसके बाद ही   कुछ जानकारी  दी जाएगी। 

ADVERTISEMENT