गोएयर ने वंदे भारत मिशन के तहत पहली उड़ान कुवैत से जयुपर के लिए भरी


सस्ती उड़ान सेवा देने वाली कंपनी गोएयर ने शुक्रवार को सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत कुवैत से जयपुर के लिए 180 यात्रियों के साथ पहली उड़ान भरी। कंपनी ने कहा कि उसके विमान ने कुवैत के स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर वहां से उड़ान भरी। वह 180 यात्रियों को लेकर जयपुर पहुंचा। यात्रा के दौरान सभी सुरक्षा उपायों और दोनों देशों की सरकारों एवं अन्य हितधारकों के दिशानिर्देशों का पालन किया गया।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि शुक्रवार को उसके विमान चालक दल के भीतर विशेष भावनाएं रही। उन्हें वंदे भारत मिशन में शामिल होने की खुशी है। वे खुश हैं कि वे अपने देश के फंसे नागरिकों को उनके परिवारों से मिला सके। गोएयर ने इस उड़ान की अनुमति देने के लिए भारत, कुवैत के साथ-साथ राजस्थान और गुजरात की सरकारों का भी धन्यवाद किया।

उधर, हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरने को अभी और इंतजार करना होगा। अब दोनों ही फ्लाइट 21 जून तक के लिए रद हो गई है। देश में घरेलू उड़ान भले ही शुरू हो चुकी है लेकिन हिंडन एयरपोर्ट से फिलहाल कोई उड़ान नहीं भरी जा रही। एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ के लिए जाने वाली दोनों फ्लाइट अब 21 तक  कैंसिल है।

गोरखपुर से एक जुलाई से कोलकाता और प्रयागराज के लिए भी विमान सेवा शुरू हो जाएगी। इसके लिए इंडिगो ने टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। 

इंडिगो की जो फ्लाइट कोलकाता से आएगी वही प्रयागराज जाएगी। प्रयागराज से गोरखपुर लौटने वाली फ्लाइट ही फिर कोलकाता जाएगी।


ADVERTISEMENT