PM संग बैठक में ममता का केंद्र पर कोरोना के बहाने राजनीति का आरोप- 'सरकार पहले सब कुछ तय कर लेती है और फिर...'


देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 67 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं, 2200 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की. बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर राजनीति करने का आरोप लगाया. ममता बनर्जी का केंद्र पर कोरोना के बहाने राजनीति करने का आरोप लगाया. सूत्रों ने बताया कि ममता ने कहा कि केंद्र सरकार सब कुछ पहले ही तय कर लेती है, हमसे तो कभी पूछा तक नहीं जाता है. ममता ने इस दौरान केंद्र पर भेदभाव करने का भी आरोप लगाया.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में  पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि हमारे प्रयास रहे कि जो जहां है वहीं रहे, लेकिन मनुष्य का मन है और हमें कुछ निर्णय बदलने भी पड़े. राज्य मिलकर काम कर रहे हैं. कैबिनेट सचिव, राज्यों के सचिव से लगातार संपर्क में हैं. अधिक फोकस रखें, सक्रियता बढ़ाएं. पीएम ने कहा, संतुलित रणनीति से आगे बढ़ें और चुनौतियां क्या हैं और मार्ग क्या है इस पर काम करें. आप सभी के सुझावों से दिशानिर्देश निर्धारित होंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'भारत इस संकट से अपने आप को बचाने में बहुत हद तक सफल हुआ, राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई. दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा. हम लॉकडाउन कैसे लागू कर रहे हैं यह बड़ा विषय रहा, हम सब की भूमिका महत्वपूर्ण रही. गांव तक यह संकट न पहुंचे यही चुनौती अब भी है. आप सब आर्थिक विषयों पर अपने सुझाव दें.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 67,152 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 67,152 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4213 नए मामले सामने आए हैं. यह 24 घंटे में नए मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले का सबसे अधिक आंकड़ा 3900 नए मरीजों का था.

वहीं, बीते 24 घंटों में 97 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं.  इस बीमारी से अब तक 20917 मरीज ठीक को चुके हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा. 

ADVERTISEMENT