पूर्व PM मनमोहन सिंह की हालत स्थिर; नई दवाइयों से हुई दिक्कत, चल रही है जांच : सूत्र


पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) की हालत स्थिर है. वह निगरानी में हैं और उनकी जांच चल रही है. अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने सोमवार को बताया कि  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है और उनकी चिकित्सीय जांच की जा रही है. उनको बेचैनी महसूस होने के बाद रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था. 87 वर्षीय सिंह को एम्स के कार्डियो-थोरैसिस (हृदय और सीने से संबंधित) वार्ड में निगरानी में रखा गया है.

एम्स सूत्रों ने सोमवार को बताया, ‘‘एक नयी दवा लेने के बाद रिएक्शन (फैब्राइल रिएक्शन) होने के कारण उन्हें भर्ती कराया गया था ताकि वह चिकित्सकों की निगरानी में रह सकें और उनकी जांच हो सके. बुखार के अन्य कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है और उनकी जरूरी देखभाल की जा रही है.''

सूत्रों के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है और वह एम्स के कार्डियो-थोरैसिस सेंटर के चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी में हैं. वहीं,  स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार होने के अन्य कारणों का पता लगाया जा रहा है. 

ADVERTISEMENT