तेलंगानाः जहीराबाद में बायोडीजल प्लांट के बॉयलर में धमाका, 2 लोगों की मौत


तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के जहीराबाद में बुधवार को एक बायोडीजल प्लांट के बॉयलर में धमाका हो गया है, जिसमें दो कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की पहचान गौस और सबेर के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि यह धमाका एक प्राइवेट कंपनी के बॉयलर में हुआ. बॉयलर में धमाके बाद आग लग गई और 2 कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए.

इस घटना को लेकर जहीराबाद रूरल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जहीराबाद सरकारी अस्पताल के लिए भेज दिया है.

इससे पहले आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थित एलजी पॉलिमर फैक्ट्री में स्टाइरीन गैस रिसाव का मामला सामने आया था, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी. स्टाइरीन गैस रिसाव के बाद फैक्ट्री के आसपास के इलाके को खाली कराया गया था और लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया था. इस मामले में भी पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

जहीराबाद के बायोडीजल प्लांट के बॉयरल में हादसा और विशाखापट्टनम में गैस लीक की घटनाएं उस समय सामने आईं, जब भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है. मोदी सरकार ने जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है.

इसके बावजूद हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब तक हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 74 हजार 280 के पार पहुंच चुका है, जिनमें से 2415 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनियाभर में कोरोना मरीजों की संख्या 42 लाख 62 हजार 750 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 2 लाख 91 हजार 980 से ज्यादा लोग दम तोड़ चुके हैं.

ADVERTISEMENT