चिराग पासवान ने CM नीतीश को लिखा- जमुई को लोगों को वापस लाने का इंतजाम हो


लॉकडाउन के चलते देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे मजदूरों की घर वापसी लगातार हो रही है. ऐसे में लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपने संसदीय क्षेत्र जमुई के लोगों की घर वापसी के लिए गुहार लगाई है. चिराग पासवान ने कहा कि हमारे संसदीय क्षेत्र के लोग जो दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं उन्हें जल्द से जल्द ट्रेन और दूसरे माध्यमों से वापस लाया जाए.

सांसद चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को दूसरी बार अपने क्षेत्र के लोगों की वापसी के लिए पत्र लिखा है. चिराग ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से मांग की गई है कि जमुई लोकसभा क्षेत्र के जो लोग बाहर फंसे हुए हैं उनकी बिहार वापसी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे हुए लोगों की जल्द से जल्द जांच करवाकर ट्रेन या बस के माध्यम से उनको घरों को वापस लाया जाए.

चिराग पासवान ने लिखा है कि जमुई के लोग कई राज्यों में फंसे हैं उनकी परिस्थिति बद से बदतर होती जा रही है. ऐसे हालात में हम सबको उनको वही व्यवस्था करनी चाहिए या ऐसा नहीं कर पाने में सभी प्रवासियों को बिहार लाने के लिए पहल करनी चाहिए.

बता दें कि चिराग पासवान ने इससे पहले भी लॉकडाउन के कारण दूसरे प्रदेशों में फंसे बिहारवासियों की वापसी के लिए सीएम को पत्र लिखा था. नीतीश कुमार को लिखे 119 पन्नों के पत्र में चिराग पासवान ने मजदूरों के रहने और खाने-पीने की उचित व्यवस्था करने के संबंध में अवगत कराया था.

उन्होंने कहा था कि यह पत्र इसलिए जरूरी है ताकि सरकार को जानकारी मिले कि कहां पर बिहारवासी मौजूद हैं व समस्या में हैं. उन्होंने बताया था कि मेरे कार्यालय नंबर पर कई साथियों ने इस संदर्भ में जानकारी दी है, जिसको मैं साझा कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपना काम कर रही है. इसलिए बिहार सरकार को भी इन मजदूरों की खोज खबर लेनी चाहिए.


ADVERTISEMENT