कोरोना की जंग में शामिल आयुष डॉक्टरों को सैल्यूट : डॉ.मधुरेन्दु पांडे


प्रदीप उपाध्याय,युवा शक्ति          
-----                                                                                            पटना:आयुष मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मधुरेंदु पांडे ने  आज कहा कि राज्य में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बचाव व रोकथाम के लिए सेवा में लगे आयुष चिकित्सकों का कार्य बहुत ही बेहतर एवं सराहनीय है। सूबे के 3021 संविदा गत आयुष चिकित्सक  कोरोना संक्रमित लोगों की इलाज में कार्यरत हैं । आयुष चिकित्सक पूरी तत्परता से इमानदारी पूर्वक अपनी जान की परवाह किए बगैर कोरोना योद्धा के रूप में क्रियाशील हैं । आयुष मेडिकल एसोसिएशन बिहार ने आयुष चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आयुष चिकित्सकों की कार्यशैली से बिहार का आयुष जगत गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

आयुष चिकित्सकों ने इस महामारी में पूरी संवेदनशीलता और गंभीरता से जिम्मेदारी समझते हुए कोरोना के बचाव व रोकथाम के लिए दिन रात कार्यशील हैं ऐसे कर्मवीर योद्धाओं को आयुष मेडिकल एसोसिएशन सैल्यूट करता है। डॉक्टर पांडे ने कहा कि बिहार सरकार ने भारी अपेक्षा रखते हुए पूर्ण विश्वास के साथ कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के इलाज में आयुष चिकित्सकों को सेवा में लेंने का निर्णय लिया था जिसे सूबे के आयुष चिकित्सकों ने अपनी क्षमता को पदर्शित कर सरकार के विश्वास पर खड़ा उतरा है। 

डॉक्टर पांडे ने बिहार सरकार को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई में अगर आगे भी और आयुष डॉक्टरों की जरूरत पड़ी तो बिहार के हजारों आयुष चिकित्सक सेवा प्रदान करने के लिए तैयार हैं। सरकार कभी भी किसी भी क्षण आयुष चिकित्सकों को इस महामारी में सेवा ले सकती है। बिहार के आयुष चिकित्सक पूरी चट्टानी एकता के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ खड़ा है।

ADVERTISEMENT