पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2,500 करोड़ रुपये की मदद मांगी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन लागू होने के बाद देशभर में उत्पन्न स्थिति पर चर्चा। इस दौरान पीएम ने एक-एक कर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से जानकारी हासिल की और उनकी मांगों को गौर से सुना।

इस दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कोरोना महामारी से निपटने के लिए तत्काल राज्य को 2,500 करोड़ रुपये की मदद देने की मांग की। इसके साथ ही ममता ने पीएम से 50,000 करोड़ रुपये के पुराने बकाया देने की भी मांग की।

इससे पहले कोरोना से निपटने को 2,500 करोड़ रुपये की मदद के लिए ममता ने बुधवार को प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था। साथ ही 50,000 करोड़ रुपये के पुराने बकाए की भी मांग की थी। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ममता ने एक बार फिर पीएम के समक्ष इन मांगों को दोहराया। इसके अलावा ममता ने कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में प्रधानमंत्री को विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान पीएम ने एक बार फिर बंगाल सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की सराहना की। प्रधानमंत्री ने ममता से पीएम गरीब कल्याण योजना को बंगाल में भी लागू करने की अपील की। साथ ही पलायन रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा। पीएम ने संकट की इस घड़ी में गरीब व जरूरतमंद लोगों तक राशन सामग्री व आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए भी राज्य सरकार से अपील की।