दिल्ली में कोरोना के 384 केस, 24 घंटे में 91 बढ़े, हालात चिंताजनक: अरविंद केजरीवाल


दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हर रोज तेजी से इजाफा हो रहा है. 24 घंटे में 91 केस सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना के 384 केस हो गए हैं. 91 नए मामलों में 77 वो हैं जो तबलीगी जमात के मरकज में पहुंचे थे. ये जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दी.

उन्होंने बताया कि 384 में से 58 मरीज विदेश यात्रा वाले हैं. इनमें से बहुत से दिल्ली के भी नहीं हैं. 259 वो हैं जो मरकज में पहुंचे थे. वहीं, अब तक 5 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. ये काफी चिंताजनक लगता है. बता दें इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 293 थी. अरविंद केजरीवाल ने कहा अच्छी बात है कि दिल्ली में कोरोना फैलना शुरू नहीं हुआ. हम सबने मिलकर इसे रोका हुआ है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन जरूरी है.

'7 किलो राशन दे रहे'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हम 71 लाख राशन कार्ड वालों को साढ़े 7 किलो राशन दे रहे हैं. 60 फीसदी लोगों को मिल चुका है, जिनके पास कार्ड नहीं है. हम उनको भी अगले कुछ दिन में दे देंगे.

वहीं, उन्होंने आगे बताया कि 8 लाख विधवा, बुजुर्ग, विकलांगों को 5-5 हजार रुपये दे रहे हैं. कंस्ट्रक्शन वर्कर्स और ड्राइवर्स को राहत के पैसे दे रहे हैं. गरीबों के लिए 1780 सेंटर्स खोले गए हैं, जहां लंच डिनर दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गुरुवार को 6,52,850 लोगों ने लंच किया और करीब 6 लाख 30 हजार ने डिनर किया.