जिला शासक ने दिया आदेश रेड जोन इलाके के सरकारी कार्यालय, स्कूल व बैंक रहेंगे बंद


हावड़ा : हावड़़ा के कई अंचलों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। इसके बावजूद कई सरकारी कार्यालयों में कामकाज करते हुए अधिकारियों को देखा गया था, विषेषकर बैंक व एटीएम खुले हुए थे। मंगलवार को हावड़ा जिला शासन ने कोरोना वायरस से संक्रमित क्षेत्रों को रोड जोन घोषित कर दिया। आदेश में कहा गया है कि अगले आदेश तक रेड जोन वाले क्षेत्र विशेषकर हावड़ा मैदान, सालकिया, लिलुआ, शिवपुर तथा कई अन्य इलाकों में सरकारी कार्यालय, बैंक आदि में काम काज पूरी तरह बंद रहेगा। उन्होंने आदेश में कहा कि एक भी बैंक व सरकारी कार्यालय खुले नहीं रहेंगे। हालांकि सरकारी आदेश से पहले ही हावड़ा के कई स्कूलों ने 10 जून तक स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया है। 

जीटी रोड को रेड जोन घोषित किये जाने के बावजूद हावड़ा मैदान स्थित कई बैंकों में कामकाज हुआ। बंगवासी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारियों ने रोज की भांति बैंक में काम किया हालांकि कार्यालय के समय ग्राहकों की संख्या नगण्य थी। 

हावड़ा पोस्ट आफिस रहा खुला : मंगलवार को रेड जोन में होने के बावजूद हावड़ा नगर निगम के पास स्थित हावड़ा जिला के मुख्य पोस्ट आफिस में काम काज हुआ। यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कामकाज किया। मंगलवार को सरकारी आदेश आने के बाद अब यह देखना है कि बुधवार को पोस्ट आफिस खुले रहते है या नहीं।