बोल्ट ने ऐतिहासिक तस्वीर शेयर कर बताया- ऐसे करें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन


कोविड-19 महामारी ने दुनियाभर में हड़कंप मचा रखा है. इस खतरनाक वायरस से बचने का एक तरीका सोशल डिस्टेसिंग है. लोगों से आवश्यक दूरी बनाए रखने के लिए लगातार अपील की जा रही है. जमैका के महान धावक उसैन बोल्ट ने भी अपनी ओर से इस दिशा में पहल की है.

33 साल के बोल्ट ने सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीर शेयर की है. यह तस्वीर उस ऐतिहासक क्षण की है, जब बोल्ट ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक की 100 मीटर के फाइनल में जीत हासिल की थी. तब यह रेस उन्होंने 9.69 सेकंड में पूरी कर वर्ल्ड और ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया था.

उसैन बोल्ट ने बीजिंग के बर्ड नेस्ट स्टेडियम में न सिर्फ 100 मीटर की रेस जीती, बल्कि वह अमेरिकी धावक रिचर्ड थॉम्पसन से 0.20 सेकंड आगे रहे. थॉम्पसन दूसरे स्थान पर आए थे.

बोल्ट ने उसी ओलंपिक की 200 मीटर दौड़ में भी जीत हासिल की थी और उन्होंने 19.30 सेकंड के समय के साथ फिर से विश्व और ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ा. इसके साथ ही बोल्ट डबल ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बने थे.

बोल्ट ने अपनी तस्वीर का उपयोग यह दिखाने के लिए किया कि इस मुश्किल हालात में हर किसी को कैसे पर्याप्त दूरी बनाए रखनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है - 'सोशल डिस्टेंसिंग'. उन्होंने ईस्टर पर अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं भी दीं.

11 वर्ल्ड और 8 बार के ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता बोल्ट 100 मीटर, 200 मीटर और 4x100 मीटर रिले में वर्ल्ड रिकॉर्ड रखते हैं.