Amit Shah In Kolkata: 2021 में बंगाल में भाजपा बनाएगी दो तिहाई बहुमत की सरकार: अमित शाह


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को दावा किया कि 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज कर बंगाल में सरकार बनाएगी. कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में आयोजित भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा की जो विजय यात्रा शुरू हुई है वह रूकने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में यहां की जनता ने भाजपा को 42 में से 18 सीटें दी और विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाकर ही हमारी यह यात्रा समाप्त होने वाली है.

गृहमंत्री ने कहा कि ये यात्रा भाजपा के विकास की नहीं है, बल्कि ये बंगाल के विकास की यात्रा है. उन्होंने मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये यात्रा बंगाल की गरीब जनता के शोषण के खिलाफ संघर्ष की है। ये यात्रा सिंडिकेट को समाप्त करने की यात्रा है. ये यात्रा तोलाबाजी (रंगदारी) समाप्त करने की यात्रा है. ये यात्रा घुसपैठ समाप्त करने की है। ये यात्रा बंगाल में रह रहे लाखों-करोड़ों शरणार्थियों को नागरिकता देकर सम्मान देने की है.

सीएए से किसी की नहीं जाएगी नागरिकता

अमित शाह ने रविवार को एक बार फिर साफ कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का चाहे कितना भी विरोध कर लें लेकिन हम इससे पीछे हटने वाले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि 70 साल से नागरिकता का इंतजार कर रहे शरणार्थियों को हम उन्हें उनका अधिकार देकर ही दम लेंगे। गृह मंत्री ने लोगों को आश्र्वस्त किया सीएए से किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी. सीएए को लेकर ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी यह कानून इसलिए लेकर आए, ताकि बंगाल में रह रहे लाखों शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी. लेकिन, ममता इसका विरोध कर रही है। बंगाल में उन्होंने सीएए के खिलाफ दंगे कराएं। ट्रेनें जला दी गई, रेलवे स्टेशनों को जला दिया गया. उन्होंने कहा कि मैं ममता दीदी से सवाल पूछने आया हूं कि हम नागरिकता देना चाहते हैं और आप इसका विरोध क्यों कर रही हो? आपको घुसपैठिये ही अपने लगते हैं.

अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर 

अमित शाह ने रविवार को कोलकाता में आयोजित सभा में कहा कि अयोध्या में कुछ ही महीनों के अंदर आसमान को छूने वाला भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जिस अयोध्या में प्रभु श्रीराम का जन्म हुआ वहां उनकी भव्य मंदिर बनाने के लिए हम 500 साल से लड़ाई लड़ रहे थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा और ममता राम मंदिर बनाने की राह में रोड़ा बने थे. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद अब पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन की घोषणा कर दी है.

दीदी के बोलो' के जवाब में 'आर नोय अन्याय' अभियान का किया आगाज

कोलकाता : बंगाल में तृणमूल के 'दीदी के बोलो' अभियान के जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने निकाय चुनाव से पहले रविवार को 'आर नोय अन्याय' (और अत्याचार) अभियान का आगाज किया. कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में आयोजित सभा के दौरान उन्होंने इस अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि बंगाल की जनता अब अन्याय सहन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि इस अभियान से एक-एक बंगाली को जोड़ा जाएगा. उन्होंने लोगों से मोबाइल नंबर - 9727294294 पर मिस्ड कॉल देकर इस अभियान से जुड़ने की अपील की। शाह ने कहा कि वह बंगाल के घर-घर व गली-गली में इस अभियान को लेकर जाएंगे और तृणमूल के अत्याचार के खिलाफ लोगों को जागरूक करेंगे. उन्होंने आह्वान किया कि जब कोई 'दीदी के बोलो' अब बोले तो उसे 'आर नोय अन्याय' कहकर जवाब दें। कहा कि इसी अभियान के जरिए भाजपा विधानसभा चुनाव में फतह करेगी.

बंगाल का भूमि पुत्र ही बनेगा अगला सीएम

गृहमंत्री शाह ने यह भी स्पष्ट कहा कि बंगाल का अगला सीएम यहां का कोई भूमि पुत्र ही बनेगा. उन्होंने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर तंज कसते हुए कहा कि कोई शहजादा यहां का सीएम नहीं बनेगा, बल्कि बंगाल का भूमि पुत्र ही यहां का अगला सीएम होगा.