कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद के लिए उद्योगपति ने की 30 आलीशान बंगलों की पेशकश


युवा शक्ति टीम 
-
कोलकाता: उद्योगपति हर्षवर्द्धन नेवटिया ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से चल रही जंग में पश्चिम बंगाल सरकार की मदद करने के लिए अपने 30 आलीशान बंगलों का इस्तेमाल करने की पेशकश की है. ये बंगले 24 परगना जिले में स्थित हैं. नेवटिया ने बताया कि राज्य सरकार ने उनकी इस पेशकश को स्वीकार कर लिया है और डायमंड हार्बर के सब-डिविजनल ऑफिसर इन बंगलों का चार्ज लेने के लिए अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं. 

उद्योगपति का कहना है कि वह जितना संभव हो अपनी तरफ से सरकार की मदद करना चाहते हैं. नेवटिया ने पीटीआई को बताया, "यहां संकट है और हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर है, जिसका उपयोग इस परिस्थिति से बाहर आने में किया जा सकता है. हमने 30 सुइट्स की पेशकश की है. हम इस वक्त किसी भी व्यावसायिक पहलू के बारे में नहीं सोच रहे हैं बल्कि इस समय जितना मुमकिन हो, सरकार को समर्थन देना चाहते हैं." 

नेवटिया ने कहा कि ये बंगले होटल के बजाए क्वारंटाइन या आइसोलेशन सेंटर के लिए ज्यादा उपयुक्त रहेंगे क्योंकि होटल में कमरे एक-दूसरे से लगे हुए होते हैं. केंद्र सरकार ने नियमों में ढील दी है कि कोरोनावायरस के लिए किए गए सहयोग को कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत माना जाएगा. 

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के 1071 मामले आ चुके हैं जिनमें से 29 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर सोमवार की सुबह 10.30 बजे अपडेट की गई जानकारी के अनुसार, देश में कोराना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1071 हो चुकी है जिनमें से 100 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि इस घातक वायरस ने 29 लोगों की जान ले ली है.
Previous Post Next Post