कोरोना के कारण कॉलेज बंद, पढ़ाई की क्षति रोकने हेतु श्री अग्रसेन कॉलेज लिलुआ ने शुरु किया ‘स्टडी फ्रॉम होम’


हावड़ा । कोरोना के संक्रमण पर रोक के लिए केन्द्र सरकार द्वारा घोषित 21 दिनों के लॉक डाउन को देखते हुए शहर में उच्च-शिक्षा के स्वनामधन्य शिक्षण संस्थान ‘श्री अग्रसेन कॉलेज’ ने समय का सदुपयोग करने व शिक्षा में उत्पन्न व्यवधान को दूर करने के उद्देश्य से तकनीक का इस्तेमाल करते हुए घर बैठे ही छात्र-छात्राओं को शिक्षा प्रदान करने की व्यवस्था की है । 

कॉलेज के चेयरमैन श्री महावीर प्रसाद सराफ ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कॉलेज साइसं, आर्ट्स, कॉमर्स और बीबीए स्ट्रीम्स सभी विभागों के प्रमुखों ने हर सेमेस्टर के विद्यार्थियों व इससे जुड़े अन्य लोगों के साथ वाट्स एप ग्रुप तैयार किये हैं । इन वाट्स ग्रुपों के जरिए सम्बद्ध विभागों के विद्यार्थियों को पठन-पाठन की सामग्री भेजी जा रही है और विद्यार्थियों की आवश्यकतानुसार उन्हें वर्कशीट भेजने के साथ ही उनकी सभी जिज्ञासाओं के जवाब भी उन्हें दिये जा रहे हैं । इसके साथ ही शिक्षकों द्वारा सम्बद्ध विषयों से सम्बंधित विडियो व ओडियो अपलोड करने के अलावा जूम सोटवेयर का इस्तेमाल करके आवश्यकतानुसार विडियो क्लासों का भी संचालन हो रहा है । इस पूरे कार्य की देखरेख कर रही कॉलेज की प्राचार्या प्रो. शोभोनीता दत्ता ने बताया कि कॉलेज का यह प्रयास कॉलेज विद्यार्थियों के लिए अत्यंत लाभकारी होगा जो उनमें वर्तमान नकारात्मकता के वातावरण में उनमें सकारात्मकता का संचार करेगा । 

श्री सराफ ने कहा कालेज के सभी विद्यार्थियों से घर बैठे इसका लाभ उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि कॉलेज हर हाल में अपने विद्यार्थियों को उत्कृघ्ट शिक्षा देने को कृत-संकल्पित है और जब तक कोरोना से उत्पन्न स्थिति सामान्य नहीं हो जाती सोशल डिस्टेंशिंग को बनाये रखते हुए ‘स्टडी फ्रॉम होम’ का यह कार्य जारी रहेगा ।