Coronavirus Outbreak: बंगाल का पहला कोरोना संक्रमित युवक हुआ ठीक, टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव


कोलकाता: पूरे देश में तेजी से फैलते जा रहे कोरोनावायरस संक्रमण के बीच बंगाल से अच्छी खबर सामने आयी है. यहां लंदन से लौटा जो युवक सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था, वह अब स्वस्थ हो चला है. उसके इलाज के बाद अब जो जांच रिपोर्ट आयी है उसमें वह कोरोना नेगेटिव पाया गया है. यानी वह युवक स्वस्थ हो चुका है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है कि नियमानुसार इलाज के बाद नमूने जांचे जाते हैं. अभी पहली रिपोर्ट आयी है, जिसमें उसके शरीर में संक्रमण का अब कोई भी लक्षण नजर नहीं आया है. हालांकि सोमवार को दूसरी जांच होगी जिसके बाद ही राज्य स्वास्थ्य विभाग उसे स्वस्थ घोषित करेगा. नियमानुसार स्वस्थ हो जाने के बाद भी उसे 14 दिन तक अस्पताल में रहना होगा.

डॉक्टर और स्वास्थ्य अधिकारी उस पर नजर रखेंगे. गत 17 मार्च को इस युवक के शरीर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद राज्य में कोरोना को लेकर दहशत फैलने की शुरुआत हो गयी थी. 18 साल के इस युवक की मां राज्य सचिवालय नवान्न में डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी के तौर पर तैनात है.

आरोप लगा था कि लंदन से संक्रमित होकर आने के बाद होम क्वॉरेंटाइन के नियमों को दरकिनार कर युवक अपने मां बाप के साथ घूमता रहा था. उसके पिता डॉक्टर हैं. इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कुछ लोगों ने की थी. बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कर उसका इलाज चल रहा था. राज्य स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया है कि उक्त युवक इंग्लैंड में एक बर्थडे पार्टी में गया था, जहां कोरोना संक्रमित चार लोग आये थे. वहीं से उसके शरीर में संक्रमण फैला था.