पश्चिम बंगाल की सांसद रूपा गांगुली ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए एमपी लैड फंड से दिये 8 करोड़ रुपये


कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए अपने एमपी लैड फंड से आठ करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इसके साथ ही राज्य के लोगों से उन्होंने आह्वान किया कि गरीब लोगों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करें.

टेलीविजन सीरियल ‘महाभारत’ में द्रौपदी का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रिय हुईं रूपा गांगुली ने कहा, ‘सभी घर में रहें और सतर्क रहें. केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने लॉकडाउन को लेकर जो निर्देश दिये हैं, उनका पालन करें. इस समय सरकार की मदद करने की जरूरत है.’

रूपा गांगुली ने कहा कि उन्होंने अपनी तरफ से कुछ सहायता करने की कोशिश की है. एमपी लैड फंड से आठ करोड़ रुपये दिये हैं. 130 करोड़ लोगों वाले देश के लिए यह कुछ भी नहीं है, लेकिन यदि हम सभी मिलकर थोड़ा-थोड़ा योगदान देंगे, तो कुछ भी असंभव नहीं है.

उन्होंने कहा कि एक वायरस पूरे विश्व को हिला सकता है. हम भी एकजुट होकर इसका मुकाबला कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कुल 8 करोड़ रुपये में प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये, मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 1 करोड़ रुपये, बेलियाघाटा आइडी हॉस्पिटल को 50 लाख रुपये, सालबनी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल को 50 लाख रुपये, एमसीडी दक्षिण दिल्ली को 50 लाख रुपये, दक्षिण 24 परगना जिला को 50 लाख रुपये, एमसीडी पूर्व दिल्ली तथा एमसीडी उत्तर दिल्ली को 10-10 लाख रुपये दिये गये हैं. उन्होंने लोगों से प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना योगदान करने की अपील भी की.