कोलकाता को भी किया जा रहा है सैनिटाइज


युवा शक्ति टीम 
-
कोेलकाता : कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कोलकाता नगर निगम ने कमर कस लिया है. इस संक्रमण के खिलाफ अभियान चला कर विभिन्न वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा है. शनिवार को वार्ड 42 में पार्षद सुनीता झंवर द्वारा क्षेत्र के कई हिस्सों में चार घंटे तक सैनिटाइज करने का कार्य करवाया गया. पार्षद के साथ मौजूद किशन झंवर ने बताया कि निगम से कल भी गाड़ी मांगी गयी है अगर हमें कल गाड़ी मिल जाती है, तो रविवार को भी सैनिटाइजिंग का कार्य किया जायेगा, नहीं तो सोमवार को यह कार्य जरूर होगा.

श्रीमती झंवर ने बताया कि हमने अगले दो तीन दिनों में पूरे वार्ड को सैनिटाइज करने का लक्ष्य रखा है. कई संकरी गलियों तथा मकानों के चौक में जहां गाड़ी नहीं जा सकती, वहां गाड़ी में लगे 100 मीटर लम्बे पाइप से दवा का छिड़काव किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस कार्य में कई कार्यकर्ताओं के अलावा कई स्थानीय लोग भी साथ दे रहे हैं.

वार्ड 23 में भी सैनिटाइजेशन

कोलकाता नगर निगम अंतर्गत वार्ड 23 के पार्षद विजय ओझा द्वारा वार्ड के कई हिस्सों में सैनिटाइजिंग का काम किया गया. पार्षद विजय ओझा ने बताया कि तीन घंटे चले इस कार्य के दौरान उन्होंने हरिराम गोयनका स्ट्रीट, आड़ी बांसतला, बड़तला स्ट्रीट सहित हंसपोखरिया, सिकदरपाड़ा स्ट्रीट, सिकदरपाड़ा लेन, शिवठाकुर लेन, देवेंद्र दत्ता दे लेन, हरप्रसाद दे लेन, कलाकार स्ट्रीट (वार्ड क्षेत्र), रतन सरकार गार्डेन, राजा बृजेंद्र आदि क्षेत्रों में कई जगहों पर सैनिटाइज करवाया है. शनिवार को 87 नंबर वार्ड को भी सैनिटाइज किया गया.