स्पेन में कोरोना से मचा कोहराम, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 4 हजार के पार


दुनिया में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया में मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं स्पेन में अब कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच गया है.

स्पेन में कोरोना वायरस से 24 घंटों के दौरान 655 नई मौतें दर्ज की गई हैं. इसके साथ ही स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4089 हो गई है. वहीं स्पेन में अब तक 56188 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं.

स्पेन में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है. 14 मार्च को स्पेन में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. जिसे गुरुवार को 11 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.

इटली में सबसे ज्यादा मौतें

बुधवार को स्पेन में कोरोना वायरस के कारण 738 मौतें दर्ज की गई थीं. इन मौतों के साथ ही स्पेन कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौतों के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया. पहले नंबर पर इटली है, जहां कोरोना वायरस के कारण 7500 से ज्यादा मौतें हो चुकी है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर चीन है जहां कोरोना के कारण 3200 से ज्यादा मौतें हुई हैं.

दुनिया में अब तक कितने मामले?

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के कारण दहशत का माहौल बना हुआ है. अब तक दुनिया में करीब 5 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 22 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है.