जरूरतमंदों तक सेवाएं पहुंचाने को तत्परता से जुटे हैं सीपी लक्ष्मी नारायण मीणा, घर-घर पहुंचाई जा रही आवश्यक सामग्रियां


युवाशक्ति टीम

कोलकाता: कोरोना का कहर जारी है. इस महामारी से लोगों में आतंक है. जानलेवा संक्रमण से  बचने के लिए देशभर में लॉक डाउन है. ऐसे में सरकार द्वारा लोगों की सहायता के लिए हर संभव इंतजाम किए गए हैं. डाक्टर, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस एवं प्रशासन के अन्य विभाग लोगों तक जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय हैं. 

राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद लोगों की सहायता के लिए तत्पर हैं. वे पूरी स्थिति पर नजर रखी हुई हैं. एक सीएम होते हुए भी वे सड़क पर उतर कर जन सुविधाओं का जायजा ले रही हैं. वे एक-दूसरे से दूरी बनाकर लोगों को जरूरत की सामग्रियां खरीदने के लिए अपील कर रहीं हैं. वे बाजारों में पहुंच कर व्यवस्था का जायज़ा ले रहीं हैं. 


वहीं संकट की इस घड़ी में विधाननगर के पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी नारायण मीणा अपने कर्तव्य के साथ ही मानवीय जिम्मेवारियों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं. ऐसे तो राज्यभर में पुलिस जरूरी जन सेवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित कराने में जुटी हुई है, लेकिन विधाननगर के पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों की टीम कुछ अलग हटकर मानवता के लिए काम रही है.


पूरी टीम क्षेत्र के निवासियों तक सेवाओं को पहुंचाने के लिए तत्परता से जुटी हुई है. इस अपात स्थिति में विधाननगर का एक भी व्यक्ति भूखा ना सो जाए, इसके लिए मानवता को समर्पित पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी नारायण मीणा दृढ़ संकल्पित होकर काम कर रहे हैैं. उनके नेतृत्व में जरूरतमंद लोगों के घर- घर जरूरत की सामग्रियां पहुंचाई जा रही है. 

खाद्य सामग्रियों से लेकर मास्क, सैनिटाइजर सहित अन्य आवश्यक सामान मुहैया कराए जा रहे हैं. नगर के फुटपाथों पर गुजर बसर करने वालों से लेकर घरों में रहने वाले लोगों को ज़रूरी सामग्रियां पहुंचाने के साथ ही उन्हें महामारी से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं. उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए दिशनिर्देशों का पालने करते रहने के लिए जागरूक किया जा रहा हैै. इस पूरे कार्य में विधाननगर के सीपी तत्परता एवं तल्लीनता से जुटे हुए हैं.