दिल्‍ली में अमित शाह से CM नीतीश की मुलाकात, बिहार विधानसभा चुनाव व गठबंधन पर हुई बात!



भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्‍यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री (Central Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) तथा जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो व बिहार के मुख्‍यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की शुक्रवार को दिल्‍ली में मुलाकात हुई. अमित शाह के आवास पर हुई इस मुलाकात को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को देखते हुए बेहद अहम माना जा रहा है. विदित हो कि अमित शाह ने पहले ही घोषणा कर दी है कि बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में विधानसभा चुनाव में जाएगा तथा वे ही मुख्‍यमंत्री चेहरा (CM Face) होंगे.

अमित शाह से मिले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार

शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्‍ली में अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात में क्‍या बात हुई, फिलहाल स्‍पष्‍ट नहीं। हालांकि, माना जा रहा है कि इसमें आगामी बिहार विधानसभा चुनाव व गठबंधन को लेकर बातचीत हुई है.

नीतीश के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ेगा एनडीए

इसके पहले बीते 16 जनवरी को अमित शाह ने अपने बिहार दौरे में कहा था कि राज्‍य में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ेगा. एनडीए के घटक दलों बीजेपी व जेडीयू के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अध्‍यक्ष चिराग पासवान भी नीतीश के नेतृत्‍व में चुनाव में जाने की बात कह चुके हैं.

गठबंधन में तालमेल को ले घटक दल गंभीर

स्‍पष्‍ट है, बिहार में नीतीश कुमार एनडीए के निर्विवाद चेहरा हैं। गठबंधन के घटक दलों में यह तालमेल बना रहे, इसके लिए सभी प्रमुख नेता प्रयास कर रहे हैं। नीतीश कुमार व अमित शाह की मुलाकात को इससे जोड़कर देखा जा रहा है.