About Me

header ads

पश्चिम बंगाल में अमित शाह की सभा की अनुमति के लिए अदालत जाने की तैयारी में BJP


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की एक मार्च को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में होने वाली सभा की पुलिस द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर भाजपा अदालत जाने की तैयारी कर रही है. शनिवार को भाजपा के राज्य महासचिव सायंतन बसु ने ये संकेत दिए. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस शाह की सभा की अनुमति नहीं देती है तो पार्टी अदालत में तीन तर्क रखेगी.

सबसे पहला तर्क यह है कि 25 मार्च, 2014 को शहीद मीनार मैदान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जब सभा की थी, उस समय भी परीक्षा चल रही थी. उस वर्ष 27 मार्च को उच्च माध्यमिक की परीक्षा खत्म हुई थी जबकि एक मार्च को कोई परीक्षा नहीं है. दूसरा, हर साल परीक्षा शुरू होने से पहले राज्य सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की जाती है, जिसमें लिखा होता है कि परीक्षा के दौरान आवासीय क्षेत्र में लाउडस्पीकर नहीं बजाया जा सकता. भाजपा नेताओं का कहना है कि शहीद मीनार मैदान एक गैर-आवासीय क्षेत्र है. तीसरा तर्क प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का वह निर्देश है, जिसमें कहा गया है कि परीक्षा शुरू होने के तीन दिन पहले से लाउडस्पीकर नहीं बजाया जा सकता है. 

भाजपा नेताओं का कहना है कि 27 फरवरी को माध्यमिक परीक्षा संपन्न हो जाएगी और उच्च माध्यमिक परीक्षा 12 मार्च से शुरू होगी. फिर एक मार्च को सभा करने में क्या परेशानी है? भाजपा इन्हीं तीन तर्को के आधार पर हाई कोर्ट जाने की तैयारी में है.