About Me

header ads

गणतंत्र दिवस पर असम के 2 जिलों में 4 धमाके, मामले की जांच जारी


गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम के दो जिलों (डिब्रूगढ़ और चराइदेव) में ग्रेनेड के जरिए 4 बड़े धमाके किए गए हैं. ये धमाके रविवार सुबह उस समय हुए, जब गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है और सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे.

राज्य में 4 जगहों पर ग्रेनेड के जरिए धमाके किए गए. 3 धमाके डिब्रूगढ़ जिले में तो एक धमाका चराइदेव में किया गया. हालांकि अभी तक इन धमाकों में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं हैं.

डिब्रूगढ़ में 3 धमाके हुए जिसमें एक धमाका ग्राहम बाजार के नेशनल हाईवे 37 के पास एक दुकान में हुआ. इसके अलावा डिब्रूगढ़ में एक गुरुद्वारा के पास भी धमाका हुआ है. डिब्रूगढ़ में इन दोनों के अलावा तीसरा धमाका दुलियाजान के ऑयल टाउन में हुआ.

जबकि दूसरा धमाका असम के चराइदेव जिले के सोनारी क्षेत्र में हुआ. इन धमाकों के बारे में विस्तृत जानकारी का इंतजार है. जांच अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं.

असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि हमें डिब्रूगढ़ में धमाके की जानकारी मिली है. जांच शुरू कर दी गई है, और यह पता किया जा रहा है कि इस धमाके के पीछे कौन लोग थे.

सोमवार को भी हुआ था धमाका

इससे पूर्व 6 दिन पहले सोमवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी से पहले चराइदेव जिले में बम धमाका हो चुका था.

सोमवार देर रात करीब 11.50 बजे ऊपरी असम जिले के सोनारी के सपेकाटी इलाके के पास धूदर अली में धमाका हुआ. इस धमाके में भी किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली थी. हालांकि, विस्फोट के कारण कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई थीं.

इससे पहले पिछले साल के अंत में एनआरसी को लेकर असम में हिंसा देखने को मिली थी.