About Me

header ads

कांग्रेस का आरोप- BJP शासित 9 राज्यों में नहीं शुरू हुई महिला हेल्पलाइन


हैदराबाद गैंगरेप के खिलाफ देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली से लेकर हैदराबाद तक महिला सुरक्षा को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं. इस बीच महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि महिला सुरक्षा पर बीजेपी शासित राज्यों की गंभीरता तो देखिए. महिला हेल्पलाइन नंबर 112 अभी तक 10 राज्यों ने शुरू ही नहीं किया, जिसमें 9 राज्य बीजेपी शासित हैं. क्या बेटी बचाओ के नारे से ही सुरक्षा हो जाएगी?

हैदराबाद बलात्कार का मामला सोमवार को संसद में भी गूंजा. लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस की अगुआई में विपक्षी सदस्यों ने हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कि जाने का मामला उठाया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें यह मामला शून्य काल में उठाने के लिए कहा. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के कई सांसदों ने खड़े होकर बिड़ला से यह मुद्दा उठाने की अनुमति मांगी.

ओम बिड़ला ने कहा कि सदन खुद इस मुद्दे पर चिंतित है और वे सदस्यों को यह मुद्दा प्रश्न काल के बाद उठाने की अनुमति देंगे. महिला डॉक्टर (27) से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या किए जाने के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. लोग दोषियों को कठोर सजा देने की मांग कर रहे हैं.