About Me

header ads

मीडिया के सवाल पर भड़के बिहार के डीजीपी, कहा- भगवान भी अपराध को खत्‍म नहीं कर सकता


एक बार फिर बिहार पुलिस काफी गुस्‍से में आ गए. मीडिया के सवाल पर कुछ ज्‍यादा ही भड़क गए, दरअसल बिहार के डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय बेगूसराय गए हुए थे. बेगूसराय में पुलिस ने सोना लूट कांड में सफलता दर्ज की है. लूटे गए सोना बरामद कर लिया गया है. इसी को लेकर डीजीपी पुलिस को सम्‍मानित करने बेगूसराय गए थे. लेकिन बढ़ते अपराध पर मीडिया के सवाल ने उनका मूड ही खराब कर दिया और उन्‍होंने मीडिया को ही नसीहत देते हुए कहा कि अपराध को भगवान भी खत्‍म नहीं कर सकता है.   

उन्‍होंने कहा कि अपराध पर रोक लगाना सिर्फ पुलिस की जिम्मेदारी नहीं है. पुलिस कभी नहीं चाहती कि अपराध बेलगाम हो, उसे कंट्रोल करने के लिए उपलब्ध संसाधनों से कई हजार गुना अधिक मेहनत भी करती है. परंतु, समाज का सहयोग नहीं मिलने के कारण इस पर रोक लगाने में पुलिस नाकाम हो जाती है. उन्होंने मीडिया को नसीहत देते हुए कहा कि हमारी खामियों को खूब लिखिए, मगर ऐसा लिखिए कि उससे हमें सहयोग मिले, हमारे कार्यों की समीक्षा भी कीजिए, साथ में हमारी उपलब्धियों को भी जगह दीजिए. सिर्फ नकारात्मक बातें से समाज में गलत सूचनाएं प्रसारित करने से परहेज कीजिए. 

वहीं व्यवसायी- पुलिस संवाद कार्यक्रम में शामिल पुलिस कप्तान और कर्मियों को सम्मानित करते हुए डीजीपी ने कहा कि बेगूसराय सोना लूटकांड का खुलासा करने वाले हमारे पुलिस अधिकारी और पुलिस के जवान बधाई के पात्र हैं. इससे पुलिस की साख आम-आवाम में मजबूत हुई है.   

कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए जिला व्यवसायी महासंघ के अध्यक्ष सह गंगा डेयरी के एमडी अखिलेश कुमार ने कहा कि 13 नबंवर को ठकुरीचक में हुए सोना लूटकांड का खुलासा कर पुलिस ने व्यवसायी वर्ग का भरोसा जीत लिया है. व्यवसायी पुलिस की कार्यशैली से पूरी तरह संतुष्ट हैं. इससे अपराधियों का मनोबल पूरी तरह टूट जाएगा. व्यवसायियों के साथ आम आवाम का विश्वास पुलिस प्रशासन के प्रति अधिक मजबूत हुआ है.

कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को बुके और शॉल देकर सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में व्यवसायियों ने बेगूसराय-खगडिय़ा रेंज के डीआइजी राजेश कुमार, एसपी अवकाश कुमार, अमृतेश कुमार, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, नगर थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार झा के साथ कांड के खुलासा में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. इस कार्यक्रम में व्यवसायी महासंघ के महासचिव अजित गौतम, स्वर्ण व्यवसायी संघ के कार्यकारी अध्यक्ष शंभू सोनी, राजेन्द्र कुमार राजा, राजेश सोनी, प्रेमशंकर, संजय कुमार नीलू, वार्ड पार्षद बबन ङ्क्षसह, संदीप अग्रवाल, विष्णु मंगोतिया सहित दर्जनों व्यवसायी मौजूद रहे.