About Me

header ads

वाशिंगटन डीसी में एयरस्पेस का उल्लंघन, बंद किया गया व्हाइट हाउस


अमेरिका के वाशिंगटन डीसी और व्हाइट हाउस में हवाई क्षेत्र के उल्लंघन की खबर है. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास को लॉकडाउन पर रखा गया है. यूएस नॉर्दर्न कमांड के मुताबिक, हवाई क्षेत्र के उल्लंघन के बाद फाइटर जेट्स को खदेड़ा गया.

जानकारी के मुताबिक वाशिंगटन डीसी वहां की सुरक्षा को लेकर अलर्ट पर है. अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को प्रतिबंधित क्षेत्र में फाइटर जेट घुस आए जिसके बाद उन्हें वहां से खदेड़ दिया गया.

साथ ही अमेरिकी राजधानी में स्थित कार्यालय और भवनों को संक्षिप्त रूप से खाली कर दिया गया. बता दें कि इस क्षेत्र में एक छोटे विमान को देखा गया था जिसके बाद यूएस की एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं.

अधिकारियों ने बताया कि इस छोटे से विमान ने मंगलवार को अमेरिका के प्रतिबंधित क्षेत्र में हवाई क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन किया.

लोगों को वहां से एहतियात के तौर पर बाहर निकलने का आदेश दिया गया और लगभग आधे घंटे तक लोग बाहर ही रहे. हालांकि, इसके बाद लोगों को अंदर कार्यालय में जाने को कहा गया. यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को एक जगह पर बने रहने के लिए कहा गया था.

बता दें कि यूएस की कैपिटल पुलिस ने सुबह 8:30 बजे के बाद संभावित खतरे की सूचना भेजी. इसके बाद लोगों को बाहर निकलने के लिए आदेश जारी किया गया. हालांकि, करीब 30 मिनट बाद लोगों को वापस जाने दिया गया.