बिहार: थाने में ही शराब पीकर झूम रहे थे दारोगा जी, हो गये गिरफ्तार; भेजे गए जेल


बिहार में शराबबंदी भी जी का जंजाल बन गया है. कहीं थानेदार पकड़े जा रहे हैं तो कहीं नेता जी. अब बिहार के सहरसा में एक दारोगा शराब की गिरफ्त में आ गए हैं. सहरसा के बसनही थाने का मामला है. एएसआई अशाेक राम शराब पीकर झूम रहे थे. शनिवार को आरोपी दारोगा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. शुक्रवार को उसका वीडियो वायरल हो गया था. इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए कल ही सहरसा के एसपी ने दारोगा को सस्‍पेंड कर दिया था. बता दें कि पिछले सप्‍ताह बिहार के नवादा में भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जब थाने का मुंशी शराब के नशे में झूम रहा था. बाद में उसकी गिरफ्तारी हुई थी। इतना ही नहीं, कल ही दरभंगा में शराब के नशे में राजद नेता समेत तीन लोग पकड़े गए थे.  

बताया जाता है कि सहरसा जिले के बसनही थाने में एएसआई अशोक राम शराब के नशे में झूम रहा था. शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखाते जमकर पैग मारा था. इसका किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. शुक्रवार को वायरल हुए इस वीडियो ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी. फिर क्‍या था, इसकी जानकारी जिले के एसपी को मिली। उन्‍होंने फौरन कार्रवाई करते हुए नशे में झूमने वाले एएसआई अशोक राम को सस्‍पेंड कर दिया. इतना ही नहीं, उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी गई तथा शनिवार को उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया. 

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक (एसपी) राकेश कुमार ने बताया कि वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलने के बाद इसकी जांच कराई गई, जिसके बाद एएसआई पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर एएसआई को पहले निलंबित किया गया, इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हो गई. एक सप्ताह में मामले का अनुसंधान पूरा कर लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि करीब दो दिन पहले थाने के ही सिरिस्ता में बैठकर शराब पीने का पूरा मामला है. इसके वायरल वीडियो में एएसआइ अशोक राम एक अन्य व्यक्ति के साथ शराब पीते नजर आ रहे हैं. वीडियो के आधार पर एसपी ने कार्रवाई की. इससे पहले भी आरोपी एएसआई का एक व्‍यक्ति के साथ शराब पीते वीडियो वायरल हुआ था. वहीं गिरफ्तार एएसआई अशोक राम को जेल भेज दिया गया है. 

गौरतलब है कि पिछले सप्‍ताह बिहार के नवादा में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया था, जब अपने ही थाने में मुंशी रामप्रवेश सिंह नशे की हालत में झूम रहे थे. उसका साथ पकरीबरावां थाना क्षेत्र में ही रहनेवाला रत्नाकर पांडेय दे रहा था. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। नशे में झूमने के बाद दोनों थाना परिसर में हंगामा करने लगे थे. बाद में थानेदार सरफराज इमाम ने कार्रवाई करते हुए दोनों की जांच कराई. नशे में होने की पुष्टि होते ही दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया.  

इतना ही नहीं, शुक्रवार को ही दरभंगा में राजद नेता समेत तीन लोग शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए। तीनों अापस में मारपीट कर रहे थे। ग्रामीणों ने समझाया तो उन्‍हीं से तीनों भिड़ गए। इसके बाद पुलिस आ गई। तीनों की जांच कराई गई तो शराब पीने की पुष्टि हो गई। इसके बाद राजद नेता समेत तीनों को पुलिस ने जेल भेज दिया। पकड़े गए लोगों में राजद युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष  मो. कलाम शामिल है।