About Me

header ads

बिहार: पटना में किन्‍नर की मौत पर हंगामा, सिटी में दबंगों ने मचाया उत्‍पात; पांच गिरफ्तार


बिहार की राजधानी पटना में अपराह्न बाद आक्रोशित किन्‍नरों ने हंगामा किया तो पटना सिटी में दबंगों ने उत्‍पात मचाया. इसे लेकर लोगों में काफी गुस्‍सा है. वहीं, पटना सिटी के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि इलाज के दौरान पाटलिपुत्र स्थित एक अस्‍पताल में किन्‍नर की मौत हो गई. 

मिल रही जानकारी के अनुसार, पटना में रविवार को बीमार हालत में एक किन्‍नर को इलाज के लिए पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित एक अस्‍पताल में एडमिट कराया गया था, लेकिन उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई. किन्‍नर की इलाज के दौरान मौत हो गई. इससे उसके साथी आक्रोशित हो उठे. उन्‍होंने इसके विरोध में अस्‍पताल में जमकर हंगामा किया. सूत्रों की मानें तो तोड़-फोड़ भी किया. बाद में पुलिस पहुंची और उसने स्थिति को संभाला.

दूसरी ओर, रविवार को ही पटना सिटी में दबंगों ने बवाल किया. बताया जाता है कि नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव में दबंगों ने कई घरों में तोड़-फोड़ किया. दबंगों पर लूटपाट करने का भी आरोप है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले की जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार, दोषियों को हर हाल में बख्‍शा नहीं जाएगा. 

बताया जाता है कि फतुहा नदी थाना क्षेत्र के जेठुली गांव में रविवार को दबंगों ने एक घर में घुसकर जमकर उत्पात मचाया . एक घर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ एवं लूटपाट किया तथा विरोध करने पर गृहस्वामी के परिजनों के साथ जमकर मारपीट की. इसमें महिला समेत छह लोग घायल हो गये हैं. मारपीट में घायल लोगों को फतुहा अस्‍पताल में इलाज कराया गया. गृस्वामी अर्जुन प्रसाद ने बताया कि मेरे पड़ोसी के जोधन राय एवं उसका पुत्र आज मेरे घर में करीब बीस संख्या में लोग लाठी-डंडे के साथ जबरन मेरे घर घुस गये और तोड़फोड़ करने लगे और घर में रखे कमरे के गोदरेज का ताला तोड़कर पुत्री के लिए शादी के लिए घर के अलमीरा में रखे 4 लाख के जेवरात एवं एक लाख रुपये लूट लिये.

तोड़फोड़ के दरम्यान घर में रखे लाखों के सामान क्षतिग्रस्त हो गये. गृहस्वामी का कहना है कि इस संबंध में मैंने नदी थाना पुलिस को दो-तीन बार सूचना दी. इसके बाद भी ध्‍यान नहीं दिया गया. बाद में जब तक नदी थानाध्यक्ष साकेंद्र कुमार बिंद दल-बल के साथ पहुंचे, तब तक बदमाश भाग चुके थे. हालांकि, गृहस्‍वामी की निशानदेही पर पुलिस ने पांच लोग को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला जमीनी विवाद से जुड़ा है. मामले की जांच की जा रही है. घायलों में अर्जुन प्रसाद, विमला देवी पत्नी, मुकेश कुमार पुत्र, नीतू कुमारी पुत्री, पूनम कुमारी पुत्री, दामाद ललन कुमार शामिल हैं.