Intruder Arrested in Bengal: बंगाल में 18 घुसपैठिए गिरफ्तार, 18 किलो गांजा बरामद


दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा क्षेत्र में चल रहे अभियानों के दौरान बीएसएफ के जवानों ने 18 घुसपैठिए गिरफ्तार कर 18 किलोग्राम गांजा, 27 मवेशियों और 424 बोतल फेंसिडिल को जब्त किया है. फेंसिडिल, मवेशी और गांजा को दक्षिण बंगाल के सीमावर्ती जिलों की सीमा क्षेत्रों से विभिन्न माध्यमों से बांग्लादेश को तस्करी किया जा रहा था.

बीओपी घोजाड़ांगा,153 बटालियन बीएसएफ(थाना बशीरहाट के अंतर्गत), दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र से 10 बांग्लादेशी और एक भारतीय नागरिकों को, 64 बटालियन बीएसएफ के बीओपी अमुदिया (थाना स्वरूपनगर के अंतर्गत) से एक बांग्लादेशी नागरिक को और 141 बटालियन बीएसएफ के बीओपी सागरपारा (थाना जालंगी के अंतर्गत) से दो बांग्लादेशी नागरिकों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र के अंदर आ गए. इसके अलावा बीओपी कल्याणी, 64 बटालियन बीएसएफ (थाना पेट्रापोल के अंतर्गत), दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र से दो बांग्लादेशी नागरिकों को तथा बीओपी अंगरेल और डोबारपरा, 64 बटालियन बीएसएफ (थाना गायघाटा के अंतर्गत) से दो बांग्लादेशी नागरिकों कोगिरफ्तार किया, जब वे अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके बांग्लादेश की सीमा में जाने की कोशिश कर रहे थे. प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सभी अवैध घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में आए या बांग्लादेश में जाने की कोशिश कर रहे थे. इन सभी गिरफ्तार व्यक्तियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशनों को सौंप दिया गया है.

बीओपी हारुडंगा, 117 बटालियन बीएसएफ, सेक्टर बेरहमपुर के जवानों ने भारत-बांग्लादेश बॉर्डर रोड (आईबीबीआर) के पास एक विशेष अभियान चलाया। लगभग 01:30 बजे बीएसएफ की जवानों ने प्लास्टिक की थैलियों के साथ तस्करों के संदिग्ध गतिविधि को देखा और उन्हें चुनौती दी. बीएसएफ जवानों को देख तस्कर अंधेरे और घने कोहरे का फायदा उठाकर भागगए. क्षेत्र के गहन तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने प्लास्टिक के बैग से आठ किलोग्राम गांजा बरामद किया.

एक अन्य जगह रात्रि ऑपरेशन के दौरान बीओपी पदमपुर, 99 बटालियन बीएसएफ, सेक्टर कृष्णा नगर के जवानों ने तस्करों के संदिग्ध गतिविधि को देखा। बीएसएफ के जवानों द्वारा चुनौती दिए जाने पर वे अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए. बीएसएफ के जवानों ने आसपास के इलाके की तलाशी ली और 10 किलोग्राम गांजा और 124 फेंसिडिल की बोतलें बरामद कीं. दूसरी ओर, बीओपी चूरियंतपुर, 24 बटालियन बीएसएफ, सेक्टर मालदा के जवानों ने अपने इलाके से 300 बोतल फेंसिडिल जब्त किए.

अन्य जगहों से बीएसएफ जवानों ने दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के विभिन्न क्षेत्र से पशु तस्करों की तस्करी के प्रयासों को विफल करने में कामयाबी हासिल की और 27 मवेशियों को जब्त करने में सफल रहे, जिसका बाजार मूल्य रुपये 2,54,017/-है.

इन सभी गिरफ्तार व्यक्तियों और जब्त किए गए गांजा, मवेशियों और फेंसिडिल को कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशनों को सौंप दिया गया है.

वर्ष 2019 के दौरान, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के बीएसएफ जवानों ने 1,74,461 बोतल फेंसिडिल और 28,039 मवेशियों (इस जब्ती सहित) को जब्त किया. यह सामग्री अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बांग्लादेश में तस्करी करने का प्रयास किया जा रहा था.