About Me

header ads

Apple सीईओ टिम कुक से बोले ट्रंप- स्वाइप से ज्यादा अच्छा था बटन वाला iPhone


ऐपल इंक ने जब से अपने आईफोन के कुछ मॉडलों से होम बटन को हटाया है तो कुछ यूजर्स को यह बदलाव पसंद नहीं आ रहा और इससे परेशानी हो रही है. दरअसल, होम बटन के हटने के बाद अब डिवाइस को अनलॉक करने और होम स्क्रीन पर वापस आने के लिए बटन की जगह ऊपर की ओर स्वाइप करना पड़ रहा है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उन यूजर्स में शामिल हैं, जिन्हें iPhone के मॉडलों में बटन की जगह स्वाइप सिस्टम पसंद नहीं आया. डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि आईफोन पर स्वाइप से ज्यादा अच्छा बटन था.

2017 में लॉन्च हुआ था बिना होम बटन वाला iPhone

डोनाल्ड ट्रंप ने यह ट्वीट ऐपल इंक के मुख्य कार्यकारी टिम कुक को किया. जो कई बार राष्ट्रपति ट्रंप के साथ व्यापार के मुद्दों पर चर्चा कर चुके हैं. बता दें कि ऐपल ने 2017 में बिना होम बटन वाला आईफोन लॉन्च किया था, जिसकी शुरुआत iPhone X से की थी. हालांकि एप्पल के iPhone 8 में अब भी होम बटन का सिस्टम उपलब्ध है. डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के बाद अभी ऐपल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

कंपनी बंद कर सकती है iPhone 8

गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में ऐपल कंपनी iPhone SE 2 लॉन्च कर सकती है. iPhone SE कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन था और इसी के तर्ज पर iPhone SE 2 की भी कीमत कम रखी जाएगी. फिलहाल iPhone 8 की कीमत कम करके 449 डॉलर कर दी गई है,  लेकिन iPhone SE 2 के लॉन्च होते ही कंपनी iPhone 8 को बंद कर सकती है.