About Me

header ads

भगवान राम के वंशज होने का प्रमाण देने अयोध्या रवाना हुए 2 हजार लोग


हम हैं भगवान राम के वंशज'. यही भाव लेकर रघुवंशी समाज का एक जत्था अयोध्या के लिए रवाना हो चुका है. दरअसल, अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद पर इन दिनों चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने 9 अगस्त को राम जन्मभूमि के पक्षकार वकील से पूछा था कि क्या भगवान राम का कोई वंशज वाकई में है? इसके बाद से ही देश भर से लोगों ने खुद को राम का वंशज बताते हुए अपनी बात अलग-अलग माध्यमों के जरिए सार्वजनिक करना शुरू किया है.

इसी कड़ी में रघुवंशी समाज के करीब 2 हजार लोग शनिवार को अयोध्या के लिए रवाना हुए. मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों से रघुवंशी समाज के लोग शिवपुरी में इकट्ठा हुए और यहां से 100 से ज्यादा वाहनों में सवार होकर अयोध्या के लिए निकले.  

अखंड रघुवंशी समाज कल्याण के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरिशंकर सिंह रघुवंशी ने इस दौरान 'आज तक' से बात करते हुए कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने भगवान राम के वंशजों के बारे में जो सवाल पूछा है, उसके लिए ये संदेश देने के मकसद से अयोध्या जा रहे हैं. उनका कहना है कि हम श्री राम के वंशज हैं और देश भर में रहते हैं.  

रविवार को ये सभी लोग अयोध्या में सरयू नदी में स्नान के बाद रामलला के दर्शन करेंगे. शनिवार को शिवपुरी से निकला जत्था झांसी, कानपुर और लखनऊ होता हुआ देर रात तक अयोध्या पहुंच जाएगा. शिवपुरी से निकले जत्थे में करीब 100 गाड़ियों का काफिला है. मध्यप्रदेश के अलग-अलग करीब 15 जिलों से रघुवंशी समाज के लोग इकट्ठा हुए हैं. इन्होंने मांग की है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर जल्द से जल्द बनाया जाए.


Subscribe Yuva Shakti Youtube channel for more updates