About Me

header ads

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए सजने लगी काशी, बैठकों का दौर शुरू


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 69 साल के हो जाएंगे. पीएम मोदी के जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी देशभर में सेवा सप्ताह मनाएगी. इसके लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. अपने सांसद के जन्मदिन के लिए काशी सजने लगी है.

इस बार भी पीएम मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ही जन्मदिन मनाने की चर्चा है, लेकिन इसे लेकर कोई जानकारी न तो प्रशासनिक अमले को मिली है और न ही पार्टी के संगठन को ही. हालांकि संगठन के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर भी सेवा सप्ताह के आयोजन की तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है.

उत्तर प्रदेश सरकार के दो-दो मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी और राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक की. सर्किट हाउस सभागार में बैठक कर अधिकारियों को जनता को मौके पर ही योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए.

संगठन भी तैयारी में जुटा

प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाने की तैयारी में भाजपा संगठन भी जुट गया है. भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष डॉक्टर महेश चंद्र श्रीवास्तव ने  कहा कि पीएम के काशी आने के संबंध में कोई भी जानकारी संगठन की ओर से नहीं मिली है.

उन्होंने कहा कि पीएम के संसदीय क्षेत्र में उनके जन्मदिन को खास बनाने के लिए सांगठनिक स्तर से विविध आयोजन किए जाएंगे. भाजपा के काशी क्षेत्र अध्यक्ष ने कहा कि तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

रक्तदान का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर घाटों पर दीप दान जैसे आयोजन तो होंगे ही, स्वास्थ्य महकमा का जोर भी उस दिन रक्तदान का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने पर है. इसके लिए सीएमओ ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ पिछले दिनों बैठक कर ब्लूप्रिंट तैयार किया.

दिव्यांगों के बीच जन्मदिन मनाने की है चर्चा

चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले वर्ष की तरह इस बार अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मना सकते हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह दिव्यांगों के बीच अपना जन्मदिन मनाएंगे. प्रशासन को भले ही पीएम के वाराणसी दौरे के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली हो, लेकिन प्रशासनिक अमला इसे दृष्टिगत रखकर ही तैयारियों में जुटा है.