About Me

header ads

ईद पर CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों से मिले NSA अजीत डोभाल


ईद के मौके पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों से मुलाकात की और उनके काम की जमकर सराहना की. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ, सेना, बीएसएफ और अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल की भी तारीफ की.

इससे पहले अजीत डोभाल ने शनिवार को अनंतनाग में फिर से आम लोगों से मेल-मुलाकात की. डोभाल खुद जमीनी स्तर पर स्थानीय लोगों से बात कर उन्हें समझते नजर आए कि उनका एकमात्र विकल्प भारत और उसका विकास मॉडल है. कट्टरपंथी इस्लामी वहाबी सलाफिज्म जो युवाओं को राजनीतिक जेहाद की आड़ में भड़काता है, भारत की सबसे बड़ी चिंता है.

इससे पहले बीते बुधवार को अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए. डोभाल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. डोभाल राज्य में सुरक्षा स्थिति का आकलन करने कश्मीर पहुंचे थे. राज्य में अनुच्छेद 370 से संबंधित सरकार की घोषणा से पहले ही कर्फ्यू लगा दिया गया था. यहां इंटरनेट और टेलीफोन (मोबाइल व लैंडलाइन दोनों) सहित सभी संचार माध्यम बंद हैं.

एनएसए डोभाल बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित एक खाली बाजार में दुकानों के बाहर कुछ स्थानीय लोगों के साथ बैठकर बातचीत करते हुए देखे गए.