7 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो लाएगा नया ऑफर

रिलायंस जियो अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी ला सकता है। अभी तक रिलायंस जियो अपने सभी ग्राहकों को इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा पूरी तरह से मुफ्त दे रहा है।

नई दिल्‍ली: रिलायंस जियो अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी ला सकता है। अभी तक रिलायंस जियो अपने सभी ग्राहकों को इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा पूरी तरह से मुफ्त दे रहा है। पर 31 मार्च के बाद एक और प्‍लान अपने ग्राहकों के लिए रिलायंस जियो लाने वाला है। इसक प्‍लान के जरिए रिलायंस जियो 4जी के ग्राहकों को कॉलिंग के लिए किसी भी तरह का शुल्‍क नहीं देना होगा। वहीं इंटरनेट प्रयोग करने के लिए 100 रुपए का शुल्‍क देना जोकि 30 जून तक वैध करेगा। ईटी की खबर के मुताबिक रिलायंस अपने साथ ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए रिलायंस जियो ऐसा प्‍लान ला रहा है।

आपको बताते चले कि बहुत कम समय में ही रिलायंस जियो के कुल सब्‍सक्राइबर की संख्‍या 7.24 करोड़ पहुंच गई है। वहीं रिलायंस का यह दावा भी है कि उसके ग्राहकों की संख्‍या जल्‍द ही 10 करोड का आंकड़ा पार कर जाएगी। रिलायंस जियो के लिए 31 मार्च, 2017 के बाद का समय बहुत अहम हो जाएगा। ऐसे में अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए रिलायंस जियो नई स्‍कीम ला सकता है। क्‍योंकि बाजार के जानकारों के मुताबिक फ्री सर्विस का लुफ्त उठाने के बाद कई ग्राहक अपना सिम बंद कर सकते हैं। क्‍योंकि 31 मार्च के बाद रिलायंस लोगों से पैसा लेना शुरु करेगी और रुपए के बदले कितने लोग रिलायंस जियो की सर्विस से जुड़े रहते हैं, यहीं असली चुनौती भी होगी। पिछले साल 5 सितंबर को रिलायंस जिया ने अपनी सर्विस को लांच किया था। इसके तहत कंपनी ने 31 दिसंबर तक फ्री कॉलिंग और डाटा सर्विस देने की घोषणा भी की थी।