जिसको जो कहना हो कहे, लूटा हुआ लौटाना होगा : पीएम मोदी


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 फरवरी (सोमवार) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 31 जनवरी को बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था. इस दौरान राष्ट्रपति ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया था. आज धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विरोधी दलों पर तंज कसे. पीएम मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. विपक्ष ने लंबे अरसे तक विपक्ष की बेंच पर बैठने का संकल्प लिया है. ईश्वर आपकी मनोकामना पूरी करे. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के एक्शन पर उठ रहे सवालों पर जवाब भी दिया.

पीएम मोदी ने कहा, "विपक्ष की एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है. मैंने लंबे समय तक वहां नहीं रहने का संकल्प लिया है. जबकि विपक्ष कई दशक तक जैसे यहां (सत्ता) बैठे थे, वैसे कई दशक तक वहां (विपक्ष) बैठने का संकल्प लिया है. जिस पर आप मेहनत कर रहे हैं, ईश्वर रूपी जनता आपको जरूर आशीर्वाद देगी. आप अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे." पीएम मोदी ने कहा, "आप लोग (विपक्ष) जिस प्रकार से इन दिनों मेहनत कर रहे हैं. मैं पक्का मानता हूं कि जनता जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी. और आप जिस ऊंचाई पर हैं, उससे भी अधिक ऊंचाई पर जरूर पहुंचेगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे."

पीएम मोदी ने कहा, "चुनाव का साल था कुछ मेहनत करते, जनता को संदेश देते, लेकिन इसमें भी फेल हो गए आप, आज विपक्ष की जो हालत है उसकी दोषी कांग्रेस पार्टी है. कांग्रेस ने विपक्ष के होनहार लोगों को उभरने नहीं दिया. हाउस में कई सांसद हैं, लेकिन वो बोले और उनकी छवि उभरे न इसलिए उनको भी मौका नहीं दे रही है."

Post a Comment

Previous Post Next Post