बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, संवैधानिक संकट से बचाने का आग्रह


झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन को पत्र लिखकर राज्य को संवैधानिक संकट से बचाने का आग्रह किया है. बता दें कि झारखंड सरकार में घटक दल मिलाकर कुल 47 विधायक हैं, जिनमें जेएमएम के 23, कांग्रेस 13, राजद 1 विधायक मीटिंग में पहुंच चुके हैं. ईडी ने झाऱंखंड के सीएम हेमंत सोरेन को सातवां समन दिया है, जिससे उनपर गिरफ्तारी का खतरा हो गया है. 

ऐसे में झारखंड में सत्ताधारी गठबंधन के विधायक दल की बैठक सीएम हेमंत सोरेन के आवास में हो रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को राज्य की कमान सौंप सकते हैं. हालांकि, जेएमएम की ओर से ऐसी किसी भी बात का खंडन किया जाता रहा है.

दरअसल, झारखंड के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि अवैध खनन के मामले में ईडी की टीम रांची, साहिबगंज और देवघर समेत कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों पर ये छापेमारी चल रही है. उनके मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद, साहिबगंज के कलेक्टर रामनिवास यादव और देवघर के पूर्व एमएलए पप्पू यादव, रांची में आर्किटेक्ट बिनोद सिंह और ठेकेदार सरावगी के यहां भी ईडी कार्रवाई कर रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post