BREAKING: पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री सुजीत बोस के घर ईडी की छापेमारी


प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल के मंत्री सुजीत बोस के घर छापेमारी की है. यह छापेमारी शुक्रवार सुबह कोलकाता स्थित बोस के घर पर की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ED ने नगर निगम भर्ती घोटाला मामले को लेकर मंत्री सुजीत बोस के घर पर छापेमारी की है. बता दें कि सुजीत बोस पश्चिम बंगाल सरकार में अग्निशमन सेवा मंत्री हैं. 

ईडी की टीम ने कथित नगर पालिका नौकरी घोटाले के सिलसिले में कोलकाता में बंगाल के मंत्री सुजीत बोस के आवास पर छापेमारी की है. इस मामले में बीते साल अगस्त महीने में सीबीआई ने भी सुजीत बोस को पेशी के लिए बुलाया था. आरोप है कि राज्य के नगर पालिकाओं में भर्ती में कथित तौर पर भ्रष्टाचार हुआ है.

वहीं, सूत्रों के अनुसार तृणमूल विधायक तापस पाल व पार्षद सुबोध चक्रवर्ती के घर भी छापेमारी की जा रही है. जानकारी हो कि सुबोध इससे पहले दमदम नगरपालिका के चेयरमैन रह चुके हैं.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्रियों के घर ED की यह कोई पहली छापेमारी नहीं है. इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के यहां छापेमारी की थी. और बाद में उन्हें कथित राशन वितरण घोटाला मामले में गिरफ्तार भी किया था. ED ने मल्लिक को 15 घंटे की छापेमारी और तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था. 

कुछ दिन पहले ऐसी भी खबर आई थी कि पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमला भी हुआ है. मिल रही जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम पर उस समय हमला किया गया था, जब वे कथित राशन घोटाले के सिलसिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक स्तर के नेताओं के घर पर छापेमारी करने जा रही थी. ED के अधिकारियों ने इस घटना को लेकर कहा था कि हमला संदेशकली गांव के पास हुआ.

Post a Comment

Previous Post Next Post