Mumbai Fire: मुंबई के गोरेगांव स्थित बिल्डिंग में भीषण आग, 7 की मौत, 40 घायल


Goregaon Building Fire: मुंबई (Mumbai) के गोरेगांव (Goregaon) इलाके में बड़ा हादसा सामने आया. गोरेगांव की एक बिल्डिंग में आज तड़के करीब 3 बजे भयानक आग (Massive Fire) लग गई है. इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 40 लोग आग में झुलसकर जख्मी हो गए हैं. उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग में आग शॉट सर्किट की वजह से लगी है. इसकी जांच जारी है.

यह बिल्डिंग गोरेगांव वेस्ट स्थित एमजी रोड के पास स्थित है, जिसका नाम जय संदेश बिल्डिंग है. आग की खबर मिलने के बाद मुंबई पुलिस की टीम और फायर ब्रिगेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे. यह बिल्डिंग पांच मंजिला है. 

बीएमसी के डिजास्टर मैनेजमेंट के अधिकारी ने बताया कि आग ग्राउंड फ्लोर में लगी थी, यहां पर कबाड़, गाड़ियां खड़ी थी जिसकी वजह से लोग अलग-अलग फ्लोर पर फंस गए थे. हादसे के बाद यहां से 25-30 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

महिलाएं और बच्चे भी मृतकों में शामिल 
मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. 12 पुरुषों और 13 महिलाओं का एचबीटी अस्पताल में इलाज चल रहा है. कूपर अस्पताल में 15 घायलों का इलाज चल रहा है.

कई बाइकें और कार जलीं 

जानकारी के अनुसार इस हादसे में 30 से अधिक बाइक और 4 कारों ने भी आग की लपटे पकड़ ली. फिलहाल आग लगने की वजह नहीं पता चल सकी है. हादसे में कुल 46 लोग घायल हुए हैं, जिसमे से 7 की मौत हो गई है जबकि 39 एचबीटी और कूपर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उपमुख्यमंत्री ने जाहिर किया दुख 

वहीं हादसे पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दुख जाहिर किया है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि गोरेगांव में आग लगने की घटना की जानकारी मिली. हादसे में जिन लोगों की जान गई है उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना जाहिर करता हूं.  हम बीएमसी और मुंबई पुलिस के संपर्क में हैं. हादसे में घायल और मृतकों के परिजनों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाएगी. 

Post a Comment

Previous Post Next Post