बिना मायावती को साथ लिए मोदी को नहीं हराया जा सकता : कांग्रेस नेता


इंडिया गठबंधन में बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को शामिल किया जाना चाहिए, उन्हें शामिल किए बिना उत्तर प्रदेश में बीजेपी को शिकस्त देना मुमकिन नहीं है.’, ये कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का. उन्होंने कहा कि बीएसपी प्रमुख का यूपी में अच्छा खासा जनाधार है, वो यूपी की ऐसी नेता हैं जो 18 से 22 प्रतिशत वोटों को प्रभावित करने में सक्षम हैं.

एक मीडिया संस्थान से बातचीत के दौरान आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अगर बीजेपी को हराना है तो विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल के साथ ही बीएपी प्रमुख मायावती को भी शामिल करना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर मायावती के बिना अगर ‘इंडिया’ गठबंधन बनता है तो इसे महागठबंधन कहने का कोई औचित्य नहीं है.

इसके साथ ही कांग्रेस नेता कहा कि वो ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होने के लिए मायावती को आमंत्रित करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर बहनजी ‘इंडिया’ गठबंधन में नहीं आती तो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं हराया जा सकता. ऐसे में उनका साथ जरूरी है ता कि सूबे में बीजेपी के विजय रक्ष को रोका जा सके.

आपको बता दें कि तमाम विपक्षी दलों के इंडिया’ गठबंधन में बीएसपी सुप्रीमो मायावती शामिल नहीं है. उन्होंने आगामी चुनावों में अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है. वहीं ‘इंडिया’ गठबंधन एकजुट होकर आने वाले चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post