मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के साल्टलेक स्थित घर पर ईडी की छापेमारी


कोलकाता: राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में वन मंत्री और पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का नाम सामने आया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गुरुवार तड़के साल्टलेक स्थित मंत्री के घर पर छापा मारा है. ईडी सूत्रों के मुताबिक, राशन भ्रष्टाचार मामले में बकीबुर्रहमान की गिरफ्तारी के बाद ज्योतिप्रिय का नाम सामने आया था. ईडी गुरुवार सुबह से साल्ट लेक के बीसी ब्लॉक के साथ-साथ दो घरों (बीसी 244 और बीसी 245) में तलाशी अभियान चला रही है.

ज्योतिप्रिय के घर के अलावा ईडी गुरुवार सुबह करीब साढ़े छह बजे मंत्री के असिस्टेंट अमित के नागेर बाजार स्थित फ्लैट पर भी पहुंची है. ईडी नागेर बाजार स्थित दो फ्लैटों में गयी है. एक फ्लैट भगवती पार्क इलाके में और दूसरा फ्लैट स्वामी विवेकानन्द रोड में है. सूत्रों के मुताबिक अमित दोनों फ्लैट में बारी-बारी से रहते हैं. हालांकि, दोनों फ्लैट पर ताला लगा हुआ है. सूत्रों ने बताया कि ताला तोड़ने की व्यवस्था की जा रही है.

ईडी के अधिकारियों ने सुबह से आठ जगहों पर तलाशी अभियान चलाया है. उल्लेखनीय है कि ज्योतिप्रिय मल्लिक पश्चिम बंगाल के खाद्य मंत्री रहे हैं. आरोप है कि वह राशन वितरण भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार बकीबुर्रहमान उनका करीबी है और उन्हीं की सरपरस्ती में राशन वितरण में भ्रष्टाचार हुआ है.

Post a Comment

Previous Post Next Post