Dadasaheb Phalke लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड पर वहीदा रहमान का आया पहला रिएक्शन


Waheeda Rehman: हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) को बहुत जल्द एक नई उपलब्धि मिलने वाली है. हाल ही में मंत्री अनुराग ठाकुर (सूचना और प्रसारण मंत्रालय) ने ऐलान किया कि वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से इस साल सम्मानित किया जाएगा.

अनुराग ठाकुर ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी. जिसके बाद से एक्ट्रेस की खुशी सातवें आसमान में है. अब दिग्गज एक्ट्रेस ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में इस उपलब्धि के मिलने की खुशी जाहिर की. साथ ही एक्ट्रेस ने दिवंगत एक्टर देव आनंद को लेकर भी बड़ी बात कही है.

वहीदा रहमान ने दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स मिलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, आज ये घोषणा होना मेरे लिए दोहरी खुशी है..क्योंकि आज देव आनंद का जन्मदिन है, 'तोहफ़ा उनको मिलना था, लेकिन उनकी जयंती पर यह सम्मान मुझे मिल गया'. बता दें कि आज यानी 26 सितंबर को देव आनंद की 100वीं जयंती है.

वहीदा रहमान का बॉलीवुड में काफी बड़ा योगदान रहा. उन्होंने अब तक कई फिल्मों में काम किया यही वजह है कि एक्ट्रेस को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स से इस साल सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने अब तक लगभग हर सुपरस्टार के साथ काम किया है. इससे पहले उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिल चुका है. यही नहीं उन्हें द्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है.

अनुराद ठाकुर (Anurag Thakur) ने ट्वीट कर वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स की घोषणा की थी. उन्होंने लिखा, 'मुझे ये घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में अपने बेहतरीन योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.' इसके अलावा उन्होंने अपने पोस्ट में एक्ट्रेस हिंदी सिनेमा में योगदान की तारीफ कर उन्हें बधाई भी दी थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post