Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन को ईडी का पांचवा समन, 4 अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश



CM Hemant Soren: जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) को आज पांचवी बार समन जारी किया है. उन्हें  4 अक्टूबर को ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है. जमीन घोटाला में प्रवर्तन निदेशालय लगातार हेमंत सोरेन को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला रही है लेकिन वे ईडी के समन के खिलाफ कोर्ट की शरण में हैं. सीएम ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई कब होगी इसे लेकर अब तक तारीख सामने नहीं आई है ऐसे में हेमंत सोरेन को पांचवां समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. 

इस मामले को लेकर सांसद निशिकांत दुबे ने फिर एक लाइन का ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट पर लिखा है, "अब झारखंड में 4 को विचार". इस ट्वीट से साफ है कि पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने चार अक्टूबर को बुलाया है इशारा उस तरफ है. निशिकांत दुबे ने इस ट्वीट में विस्तार से कुछ नहीं लिखा है. पिछली बार भी उन्होंने इशारों में एक ट्वीट किया था जिस पर उन्होंने अलग से टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था. पिछली बार की ट्वीट में निशिकांत दुबे ने लिखा था इस कलयुग में झारखंड के शिशूपाल वध का समय आ गया है. अब निशिकांत एक ट्वीट कर इशारों मे अपनी बात कह रहे हैं.

सीएम हेमंत सोरेन ने ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती दी है. उन्होंने 23 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में रिट पिटीशन दायर कर ईडी द्वारा जारी किए गए समन को चुनौती दी है. इसी दिन ईडी को पत्र लिखकर उन्होंने कोर्ट का फैसला आने तक अपनी कार्यवाही स्थगित रखने का अनुरोध किया है. सीएम हेमंत सोरेन की ओर से दायर रिट याचिका में ईडी पर दुर्भावना से प्रेरित होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post