Asian Games 2023: भारत को मिला पांचवां गोल्ड, सिफ्ट कौर ने 50 मीटर राइफल इवेंट में जीता पदक


Asian Games: एशियन गेम्स 2023 के दौरान शूटिंग में भारतीय महिलाओं ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. आज 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद भारत को अब व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल मिला है. भारत की सिफ्ट कौर सामरा ने व्यक्तिगत इवेंट में गोल्ड जीता है. 

भारतीय निशानेबाज ने 50 मीटर राइफल 3पी व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया है. कौर ने 469.6 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. इसके साथ ही अब भारत के पास कुल 5 गोल्ड मेडल हो गए हैं. शूटिंग में लगातार दो गोल्ड आए हैं.

इससे पहले 25 मीटर पिस्टल के टीम इवेंट में भी भारत को गोल्ड मेडल मिला था. भारत ने चीन की टीम को हराते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है. आज के इवेंट्स में भारत को शूटिंग में गोल्ड मेडल मिलने की उम्मीद थी और ऐसा ही देखने को मिला है.

सिफ्ट कौर ने मेडल जीतने के अलावा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम कर दिया. उनके साथ इस फाइनल इवेंट में भारत की आशी चौकसे भी खेल रहीं थीं. हालांकि वह उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं लेकिन उनके नाम भी मेडल दर्ज हुआ. वह कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं. इस तरह भारत को एक इवेंट में दो मेडल मिले.

Post a Comment

Previous Post Next Post