Controversial Statement: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'फारसी में हिंदू का मतलब चोर, नीच और अधर्म होता है'


UP News: समाजवादी पार्टी (SP) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने फिर से हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने हरदोई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू नाम का कोई शब्द नहीं है, साथ ही कहा कि 'फारसी में हिंदू धर्म को चोर, नीच और अधर्म कहा जाता है.'

उन्होंने यह भी कहा कि हम इसे धर्म नहीं मान सकते हैं. जो लोग हिंदू को धर्म मानते हैं, वह हिंदू धर्म है ही नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदू धर्म की मांग करने वाले लोग संविधान के विरुद्ध है तथा देशद्रोही हैं. ऐसे लोगों द्वारा आरक्षण को खत्म करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है.

दरअसल, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सोमवार उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में संविधान और आरक्षण संरक्षण सेना द्वारा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्या ने हिंदू धर्म पर जमकर निशाना साधा.

हिंदू धर्म ही नहीं देवी-देवताओं पर भी स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा अभद्र टिप्पणी की गइ. उन्होंने कहा कि ' ब्राह्मण स्वयंभू है और कैसा स्वयंभू है, जो अपनी मां के पेट से पैदा होने में यकीन नहीं करता है. उन्होंने कहा कि हम ब्रह्मा के मुंह से पैदा हुए हैं.' मौजूद जनसभा में लोगों से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि 'आज तक आप लोगों ने किसी को मुंह से पैदा होते देखा है क्या? किसी को हाथ से क्षत्रिय पैदा करते देखा, किसी को वैश्य समाज को पैदा होते देखा, क्या किसी को पैर से पैदा होते देखा क्या? पैदा तो जो भी होता है वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है.'

वहीं सनातन धर्म पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ' हम सनातन धर्म का सम्मान करते हैं, लेकिन उस सनातन का सम्मान करते हैं जो वास्तव में सनातन है.' बल्कि जिनका लोग ढोल पीटते हैं हम उस सनातन का सम्मान नहीं करते हैं. इस बयान को लेकर लोगों द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य पर कार्रवाई करने की मांग भी की जा रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post