Jharkhand Train Loot Case: संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में डकैती, फायरिंग करते हुए लूट ले गए लाखों का सामान


झारखंड: संबलपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस में कल रात करीब 11:30 बजे जमकर लूटपाट हुई. इस दौरान अपराधियों ने 8 से 10 राउंड फायरिंग भी की. लूटपाट की यह घटना झारखंड के लातेहार और डाल्टेनगंज स्टेशन के बीच हुई. डकैतों ने बंदूक के दम पर लोगों से मारपीट की, बदसलूकी की और उनके गहने और पैसे भी छीन लिए. घटना के बाद लोग आक्रोशित हैं और रेलवे प्रशासन मामले की जांच कर रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, ये बदमाश जम्मूतवी संबलपुर एक्सप्रेस के S9 कोच में चढ़े थे और बंदूक के दम पर लोगों को बंधक बना लिया था. 8 से 10 हथियारबंद बदमाशों को देखकर लोग भी सहम गए थे और वे भी कुछ नहीं कर सके.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लातेहार से ट्रेन खुली ही थी कि 8 से 10 बंदूकधारी ट्रेन के S9 कोच में घुस आए. इन लोगों ने महिलाओं से छीनाझपटी और बदसलूकी शुरू कर दी तब लोगों को समझ आया कि ट्रेन में डकैत घुस आए. कुछ यात्रियों ने चिल्लाना शुरू किया तो इन बदमाशों ने उनको बुरी तरह से पीटा. यात्रियों को डराने के लिए इन बदमाशों ने बंदूक से फायरिंग भी की गई. यात्रियों के मुताबिक, कई यात्रियों से लाखों की लूट की गई है.

चेन पुलिंग करके फरार हुए बदमाश

घटना लातेहार और बरवाडीह स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में हुई. महिला यात्रियों ने बताया कि डकैतों ने उनसे उनके गहने छीन लिए. बाकी यात्रियों से मोबाइल और पर्स भी छीन लिए. लगभग 20 मिनट तक चली इस डकैती के बाद इन बदमाशों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकी और बरवाडीह स्टेशन से पहले उतर कर फरार हो गए. ट्रेन में सवार यात्री इस घटना के बेहद नाराज हैं और उनका कहना है कि इतनी बड़ी घटना हो गई और रेल सुरक्षा को इसकी भनक ही नहीं लगी.

देर रात ट्रेन जब डाल्टनगंज स्टेशन पर पहुंची तो यात्रियों ने हंगामा कर दिया. इसके बाद रेलवे के अधिकारी भी वहां पहुंची. ट्रेन 2 घंटे तक डाल्टनगंज में ही खड़ी रही और यात्रियों से घटना की जानकारी ली गई. स्टेशन पर ही मेडिकल कॉलेज की टीम बुलाई गई और घायल हुए यात्रियों की मरहम पट्टी भी कई गई. रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और बदमाशों के हुलिया दर्ज करके उनकी खोजबीन शुरू कर दी गई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post