G20 Meet: पुलिसवालों के साथ पीएम मोदी करेंगे ग्रैंड डिनर, भारत मंडपम में आयोजित होगा कार्यक्रम


Delhi Police: दिल्ली में 20 आर्थिक महाशक्तियों के जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के भव्य आयोजन ने विश्व में भारतीय मेजबानी का डंका बजा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अब इस आयोजन को सफल बनाने में रात-दिन एक करने वाले तमाम लोगों का उत्साहवर्धन करेंगे. इसमें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के वे जवान भी शामिल हैं जिन्होंने सुरक्षा व्यवस्था संभालने से लेकर दिल्ली के ट्रैफिक तक को मैनेज करने में अहम भूमिका निभाकर आयोजन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई है.

सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि पीएम मोदी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों के साथ इसी सप्ताह डिनर करके उनका उत्साह बढाएंगे. इस डिनर में भाग लेने वाले जवानों की सूची बनाई जा रही है, जिसकी जिम्मेदारी खुद पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने संभाल रखी है. पुलिस कमिश्नर ने सभी जिलों से उन जवानों के नाम मांगे हैं, जिन्होंने जी-20 सम्मेलन के दौरान बेहतरीन काम किया है. 
 
डिनर में शामिल होंगे 450 जवान

सूत्रों का कहना है कि इस डिनर में 450 जवान शामिल होंगे, जिनमें खुद पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा भी शामिल रहेंगे. डिनर का आयोजन भारत मंडपम में ही किया जाएगा, जो जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन स्थल था. डिनर के लिए बनाई जा रही लिस्ट में इंस्पेक्टर से लेकर पुलिस कॉन्सटेबल तक शामिल बताए जा रहे हैं.

यह पहला मौका नहीं है, जब पीएम मोदी ने किसी अहम लक्ष्य के हासिल होने पर उसे सफल बनाने वाले लोगों की मेहनत को ऐसे सराहा है. मई में भी नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने निर्माण में शामिल मजदूरों को सम्मानित किया था. इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को भी पुलिस कमिश्नर स्पेशल कमांडेशन डिस्क से सम्मानित किया गया था. साथ ही दिल्ली जी-20 शिखर सम्मेलन में योगदान देने के लिए कुछ अन्य पुलिस अधिकारियों को भी सर्टिफिकेट दिए गए थे.

डिनर के लिए जारी हुआ है ऐसा ऑर्डर

दिल्ली पुलिस के जवानों के पीएम मोदी के साथ डिनर के लिए 11 सितंबर को ऑर्डर जारी किया गया है. इस ऑर्डर में कहा गया है कि G-20 अरेंजमेंट्स का सुचारू, पेशेवर और सटीक तरीके से कार्यान्वन किया गया, यह दिल्ली पुलिस की पूरी रैंक की भागीदारी, प्रतिबद्धता और योगदान से ही संभव हो सका है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post