Mamata Banerjee in Barcelona: ममता बनर्जी ने कहा निवेश के लिए बंगाल में है सबसे सकारात्मक माहौल


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) इन दिनों स्पेन के बार्सिलोना में हैं. मुख्यमंत्री यहां औद्योगिक जगत के साथ निवेश को लेकर मीटिंग की है. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में बंगाल में निवेश करने के फायदों के बारा में बताया. सीएम ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीमा भूटान से मिलती है. पास ही में बांग्लादेश है. 

इसके अलावा यहां खर्च कम है. बंगाल में बनने वाले प्रोडक्ट्स को आसानी से दूसरे देशों में सप्लाई किया जा सकता है. साउथ एशिया का गेटवे पश्चिम बंगाल ही है. उन्होंने कहा कि यहां लेबर सस्ते हैं और दक्ष मजदूरों की भरमार है. इसीलिए हर तरह के उद्योग के लिए सबसे सकारात्मक माहौल बंगाल में है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के सबसे विकसित राज्यों में से एक पश्चिम बंगाल है. यहां के रहने वाले लोगों के लिए हर तरह की सामाजिक सुरक्षा की व्यवस्था राज्य सरकार करती है. मैन्युफैक्चरिंग मतलब निर्माण के मामले में भी बंगाल पूरे देश में अग्रणी है. 

सीएम ने उद्योगपतियों से कहा कि बंगाल में निवेश करने पर कच्चे माल की भी आपूर्ति आसानी से हो सकेगी. इसलिए उद्योगपतियों को निश्चित तौर पर आगे आकर निवेश करना चाहिए. सीएम से पहले राज्य सरकार के अधिकारियों ने भी पश्चिम बंगाल में निवेश के फायदा को लेकर शानदार संबोधन किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post