Punjab Bus Accident: पंजाब में 60 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, पांच की मौत, 10 लापता


Punjab: पंजाब के मुक्तसर जिले में एक बहुत बड़ा बस हादसा हुआ है. यहां 60 यात्रियों से भरी एक बस नहर में गिर गई. खबर मिलने तक 5 लोगों की मौत हो चुकी थी जबकि 10 यात्री लापता बताए गए हैं. मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं. इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर बच गए हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई.

जानकारी के अनुसार पंजाब के मुक्तसर जिले में मंगलवार दोपहर को सवारी से भरी एक बस नहर में गिर गई. यह बस मुक्तसर से कोटकपूरा जा रही थी. बस के नहर के पुल पर लगे लोहे के एंगल से टकराने के बाद यह हादसा हुआ. हादसे के वक्त बस में 60 यात्री बैठे हुए थे. जिनमें से पांच की मौके पर ही मौत हो गई और अभी तक 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं.

मौके पर पुलिस बल तैनात बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम में पहुंच गईं. पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है की बारिश की वजह से बस ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगा दिया, जिससे बस बेकाबू होकर एंगल से टकरा गई और रेलिंग तोड़कर नहर में गिर गई. हादसे के बाद आधी बस नहर में लटकी हुई थी और आधी बस नहर पर थी. 

पंजाब बस हादसे को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री ने दुःख जताया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने ट्वीट कर कहा कि मुक्तसर-कोटकपूरा रोड पर नहर में एक प्राइवेट बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर... प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं... बचाव कार्य की पल- पल की जानकारी ले रहा हूं. भगवान आप सभी को अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें.

Post a Comment

Previous Post Next Post