I.N.D.I.A गठबंधन के पोस्टर से ललन-तेजस्वी बाहर, जेडीयू ऑफिस से घंटे भर में गायब हुआ जीतेगा इंडिया पोस्टर


JDU State Office: जदयू प्रदेश कार्यालय (JDU state office)  में  लगे I. N. D. I. A. गठबंधन के पोस्टर पर विवाद शुरू हो गया है. विवाद के बाद 1 घंटे के अंदर ही पोस्टर को हटाना पड़ा. जानकारी के अनुसार पोस्टर पर विपक्ष के बड़े नेताओं की तस्वीर लगी है, जिसपर जीतेगा इंडिया चक दे इंडिया का नारा लिखा था. 

इस पोस्टर से बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ( Deputy CM Tejaswai Yadav) और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (National President of JDU Lalan Singh) की तस्वीर गायब थी. फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष भड़क गए तो पोस्टर को हटा दिया गया.

पोस्टर लगने के बाद जैसे ही इसकी जानकारी ललन सिंह को मिली. इसके बाद पोस्टर की तस्वीर मांगवाई. इसके बाद वो भड़क गए. उन्होंने तुरंत पोस्टर हटाने का निर्देश दिया. ललन सिंह ने पोस्टर लगाने वाले कार्यालय प्रभारी से कहा कि दफ्तर में कोई भी पोस्टर नहीं लगाए. हालांकि, यह पोस्टर किसकी ओर से लगाया गया है. यह कोई नेता बताने के लिए तैयार नहीं हैं.

सेंटर में नीतीश और बैकग्राउंड में संसद भवन

पोस्टर के बैकग्राउंड में संसद भवन की तस्वीर लगी थी. पोस्टर के केंद्र में बिहार के सीएम नीतीश कुमार थे. सीएम के बाई तरह राहुल गांधी और दाईं तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे थे. इनके पीछे इंडिया गठबंधन के सभी प्रमुख नेताओं की तस्वीर लगी थी.

नीतीश कुमार का कद पोस्टर में बड़ा दिखाया गया था. पोस्टर में नीतीश कुमार की तस्वीर सेंटर में लगी थी, जबकि उनके बाई ओर राहुल गांधी के बाद अखिलेश यादव, हेमंत सोरेन, अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे, सीताराम येचुरी, महबूबा मुफ्ती और सबसे लास्ट में दीपांकर भट्टाचार्य थे.

वहीं, दाईं ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, ममता बनर्जी, एमके स्टालिन शरद पवार और आखिर में फारूक अब्दुल्ला की तस्वीर लगाई गई थी.


Post a Comment

Previous Post Next Post